india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच के लिए श्रीलंकाई टीम का ऐलान, मलिंगा की हुई वापसी

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच के लिए श्रीलंकाई टीम का ऐलान, मलिंगा की हुई वापसी

 श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले एकमात्र टी-20 मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया है।

Reported by: IANS [Published on:22 Oct 2018, 7:00 PM IST]
Sri lankan team- India TV
Image Source : AP  श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले एकमात्र टी-20 मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया है।

कोलंबो। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले एकमात्र टी-20 मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कमान थिसारा परेरा को सौंपी गई है। टीम में काफी बदलाव हुए हैं और तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की लंबे समय बाद वापसी हुई है। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए आखिरी टी-20 मैच की तुलना में इस टीम में काफी बदलाव देखने को मिले हैं। उस टीम की कप्तानी करने वाले एंजेलो मैथ्यूज को टीम से बाहर जाना पड़ा तो वहीं सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा को भी टीम में जगह नहीं मिली है। 

इनके अलावा लाहिरू कुमारा, बिनूरू फर्नाडो और शेहान जयासूर्या की भी टीम में नहीं चुना गया है। जयासूर्या को हालांकि चार स्टैंड बाई खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया है। 

इन चारों के स्थान पर विकेटकीपर-बल्लेबाज निरोशन डिकवेला, स्पिनर कामिंडू मेंडिस तेज गेंदबाज दुशमंथा चामिरा, नुवान प्रदीप को 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है। 

मलिंगा ने सितंबर-2017 से टी-20 क्रिकेट नहीं खेली है। वह खेल के सबसे छोटे प्रारुप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में शाहीद अफरीदी से सिर्फ आठ विकेट दूर हैं। उनके पास अपने विकेटों की संख्या को बढ़ाने का मौका है। 

एक इकलौता टी-20 मैच 27 अक्टूबर को खेला जाएगा। 

टीम : थिसारा परेरा (कप्तान), दिनेश चंडीमल, निरोशन डिकवेला, कुशल जनिथा परेरा, कुशल मेंडिस, धनंयज डी सिल्वा, दासुन शनका, कामिंडु मेंडिस, इसुरू उदाना, लसिथ मलिंगा, दुशमंथा चामिरा, अकिला धनंजय, कासुन रजिथा, नुवान प्रदीप, लक्षण संदकाना।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Sri Lanka team announcement for T20 match against England, Malinga returns
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड