1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. श्रीलंका के नए कोच बने मिकी आर्थर, पाकिस्तान के खिलाफ होगी पहली परीक्षा

श्रीलंका के नए कोच बने मिकी आर्थर, पाकिस्तान के खिलाफ होगी पहली परीक्षा

दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के राष्ट्रीय कोच रह चुके आर्थर पिछले आठ साल में श्रीलंका के 11वें कोच होंगे। आर्थर के मार्गदर्शन में टीम सबसे पहले पाकिस्तान का दौरा करेगी। 

Bhasha Bhasha
Published on: December 04, 2019 13:21 IST
Mickey Arthur- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Mickey Arthur

कोलंबो। दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी कोच मिकी आर्थर दो साल के लिए श्रीलंका की राष्ट्रीय टीम के नए कोच होंगे जबकि ग्रांट फ्लावर और डेविड सेकर सहयोगी स्टाफ के सदस्य होंगे। 

‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ की खबर के अनुसार फ्लावर सीमित ओवरों के प्रारूप में टीम के बल्लेबाजी कोच होंगे जबकि सेकर नए गेंदबाजी कोच की भूमिका निभाएंगे। श्रीलंका के मौजूदा मुख्य कोच चंडिका हथुरुसिंघा हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के शेन मैकडर्मोट को पहले ही टीम का नया क्षेत्ररक्षण कोच नियुक्त किया जा चुका है। श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एश्ले डिसिल्वा के अनुसार, ‘‘ये दो साल के अनुबंध पर टीम से जुड़ेंगे।’’ 

दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के राष्ट्रीय कोच रह चुके आर्थर पिछले आठ साल में श्रीलंका के 11वें कोच होंगे। आर्थर के मार्गदर्शन में टीम सबसे पहले इस महीने पाकिस्तान का दौरा करेगी। 

पाकिस्तान ने आर्थर के मार्गदर्शन में टीम के लचर प्रदर्शन के बाद इस कोच को बर्खास्त कर दिया था। पाकिस्तान की टीम विश्व कप में भी पहले दौर से बाहर हो गई थी। फ्लावर कुछ समय पहले तक बांग्लादेश प्रीमियर लीग टीम रंगपुर रेंजर्स के मुख्य कोच थे जबकि इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया जैसी टीमों के साथ जुड़े रहे सेकर अमेरिका के गेंदबाजी कोच थे।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13