1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. एथलीट हिमा दास ने 12वीं में हासिल की फर्स्ट डिवीजन, 120 किमी दूरी तयकर देने जाती थी बोर्ड परीक्षा

एथलीट हिमा दास ने 12वीं में हासिल की फर्स्ट डिवीजन, 120 किमी दूरी तयकर देने जाती थी बोर्ड परीक्षा

असम की उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित कक्षा 12वीं की परीक्षा में हिमा ने आर्ट्स स्ट्रीम में 500 में से 349 अंक हासिल किए है।

IANS IANS
Updated on: May 25, 2019 17:00 IST
हिमा दास- India TV
Image Source : GETTY IMAGES हिमा दास

गुवाहाटी| जकार्ता एशियाई खेलों की चार गुणा 400 मीटर रिले स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की फर्राटा धाविका हिमा दास न केवल खेलों में फर्स्ट आती हैं बल्कि उन्होंने पढ़ाई में भी फर्स्ट डिवीजन हासिल किया है।

19 साल कि हिमा ने शनिवार को व्यक्तिगत ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी। असम की उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित कक्षा 12वीं की परीक्षा में हिमा ने आर्ट्स स्ट्रीम में 500 में से 349 अंक हासिल किया है। 

भारतीय एथलीट हिमा ने फरवरी में यह परीक्षा दी थी। ढिंग कॉलेज की परीक्षार्थी हिमा गुवाहाटी स्थिति भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) सेंटर में रहकर परीक्षा वाले दिन 120 किलोमीटर की यात्रा किया करती थीं।

परीक्षा जारी रहने के बावजूद भी हिमा एक भी दिन अभ्यास से नदारद नहीं रही थीं। अभ्यास के बाद वह परीक्षा के लिए पढ़ाई भी करती थीं। हिमा ने शिक्षा में अपनी इस सफलता के लिए अपने माता-पिता को श्रेय दिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड