india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने दो दिन में दो बार पाकिस्तान को किया ऑल आउट, जीत के लिए चाहिए मात्र 149 रन

सेंचुरियन टेस्ट: साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने दो दिन में दो बार पाकिस्तान को किया ऑल आउट, जीत के लिए चाहिए मात्र 149 रन Read In English

डुआने ओलीवर के पांच विकेटों के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने एक बार फिर पाकिस्तान को यहां सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को बड़ा स्कोर बनाने नहीं दिया।

Reported by: IANS [Updated:27 Dec 2018, 10:47 PM IST]
Team South Africa- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Team South Africa

सेंचुरियन। डुआने ओलीवर के पांच विकेटों के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने एक बार फिर पाकिस्तान को यहां सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को बड़ा स्कोर बनाने नहीं दिया। मेजबान टीम ने पाकिस्तान को दूसरी पारी में 190 रनों पर ढेर कर दिया। इस लिहाज से मेजबान टीम को जीतने के लिए 149 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे हासिल करने के लिए उसके पास पूरे तीन दिन का समय है। 

ओलीवर के अलावा दक्षिण अफ्रीका के लिए कागिसो रबादा ने तीन और डेल स्टेन ने दो विकेट लिए। ओलीवर ने पहली पारी में छह विकेट लेकर पाकिस्तान को 181 रनों पर ही ढेर कर दिया था और अपनी पहली पारी में 223 रन बनाकर 42 रनों की बढ़त ले ली थी। 

मेजबान टीम ने दिन की शुरुआत पांच विकेट के नुकसान पर 127 रनों के साथ की। टेम्बा बावुमा (53) ने अपना अर्धशतक पूरा किया। उनके अलावा निचले क्रम में क्विंटन डी कॉक ने 45 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर और शाहीन शाह अफरीदी ने चार-चार विकेट लिए। हसन अली ने दो विकेट अपने नाम किए। 

अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी पाकिस्तान को शुरुआत तो अच्छी मिली। इमाम उल हक (57) और फखर जमां (12) ने पहले विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी की। फखर के रूप में पाकिस्तान ने पहला विकेट खोया। 

इमाम उल हक की पारी का अंत ओलीवर ने 101 स्कोर पर किया। उन्होंने अपनी पारी में 96 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और एक छक्का मारा। 

यहां से ओलीवर ने अपना कहर बरपाना शुरू किया। शान मसूद (65) ही यहां से विकेट पर टिक सके, बाकी कोई और बल्लेबाज मेजबान टीम की पेस बैट्री का सामना नहीं कर सका। अंत में सिर्फ आमिर (12) और हसन (नाबाद 11) ही दहाई के आंकड़ों में पहुंचने में सफल रहे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: South Africa win target of 149 runs against Pakistan साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने दो दिन में दो बार पाकिस्तान को किया ऑल आउट, जीत के लिए चाहिए मात्र 149 रन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

the-accidental-pm-300x100