1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. मुश्किल लक्ष्य के सामने लड़खड़ाया श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका ने कसा शिकंजा

मुश्किल लक्ष्य के सामने लड़खड़ाया श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका ने कसा शिकंजा

श्रीलंका ने 304 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन ही तीन विकेट गंवा दिये।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 16, 2019 12:26 IST
South Africa vs Sri Lanka- India TV
Image Source : GETTY IMAGES South Africa vs Sri Lanka

श्रीलंका ने 304 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन ही तीन विकेट गंवा दिये। खराब मौसम के कारण जब तीसरे दिन का खेल समय से पहले समाप्त घोषित करना पड़ा तब श्रीलंका ने तीन विकेट पर 83 रन बनाये थे और वह लक्ष्य से अभी 221 रन पीछे है। स्टंप उखड़ने के समय अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे ओसादो फर्नांडो 28 और कुसाल परेरा 12 रन पर खेल रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका ने इससे पहले अपनी दूसरी पारी में 259 रन बनाये। उसकी पारी का आकर्षण कप्तान फाफ डुप्लेसिस के 90 रन रहे। उनके अलावा क्विंटन डिकाक ने 55 रन की उपयोगी पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका ने अपने आखिरी पांच विकेट आठ रन के अंदर गंवाये। दक्षिण अफ्रीका ने सुबह चार विकेट पर 126 रन से आगे खेलना शुरू किया।

डुप्लेसिस और डिकाक ने पांचवें विकेट के लिये 96 रन जोड़कर टीम को चार विकेट पर 95 रन की खराब स्थिति से उबारा। अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे लेसिथ इम्बुलदेनिया श्रीलंका की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 66 रन देकर पांच विकेट लिये। विश्व फर्नांडो (71 रन देकर चार) ने उनका अच्छा साथ दिया। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban