india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने की डेल स्टेन की जमकर धुनाई, बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड

पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने की डेल स्टेन की जमकर धुनाई, बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड

 इस मैच में अब तक दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन विकेट लेने में सफल नहीं हो पाए। यही नहीं पाकिस्तान के धाकड़ बल्लेबाज बाबर आजम ने उनके खिलाफ एक खास उपलब्धि हासिल की है। 

Written by: India TV Sports Desk [Published on:13 Jan 2019, 8:51 AM IST]
पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने की डेल स्टेन की जमकर धुनाई, बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड- India TV
Image Source : GETTY पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने की डेल स्टेन की जमकर धुनाई, बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड

डुआने ओलिवर के सीरीज में तीसरी बार पांच विकेट लेने के कारनामे से बैकफुट पर पहुंचे पाकिस्तान को उसके गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन शनिवार को यहां वापसी दिलायी। ओलिवर ने 51 रन देकर पांच विकेट लिये और पाकिस्तान को 185 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभायी। पाकिस्तान ने अपने अंतिम पांच विकेट 16 रन के अंदर गंवाये। हालांकि इस मैच में अब तक दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन विकेट लेने में सफल नहीं हो पाए। यही नहीं पाकिस्तान के धाकड़ बल्लेबाज बाबर आजम ने उनके खिलाफ एक खास उपलब्धि हासिल की है। 

दरअसल बाबर आजम ने डेल स्टेन के खिलाफ इस सीरीज में अब तक 21* चौके जड़े हैं। इसी के साथ वे डेल स्टेन के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। बाबर आजम ने इंग्लैंड के एंड्र्यू स्ट्रॉस को पछाड़ कर ये उपलब्धि हासिल की है। एंड्र्यू स्ट्रॉस ने डेल स्टेन के खिलाफ 2004-05 सीरीज में 19 चौके जड़े थे। तीसरे नंबर पर कुमार संगकारा हैं जिन्होंने स्टेन के खिलाफ एक 2006 में एक टेस्ट सीरीज में 16 चौके जड़े थे। हालांकि अब पाकिस्तान के बाबर आजम इन सबसे आगे निकल गए हैं। 

गौरतलब है कि पाकिस्तान दो मैच गंवाने के साथ सीरीज भी गंवा चुका है। जोहानिसबर्ग में जारी इस आखिरी टेस्ट मैच की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 77 रन की बढ़त हासिल की लेकिन दूसरी पारी में उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज नहीं चल पाये और दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक उसका स्कोर पांच विकेट पर 135 रन था। दक्षिण अफ्रीका को इस तरह से अब 212 रन की बढ़त हासिल हो चुकी है। 

(with PTI input)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: South Africa vs Pakistan, 3rd Test: BABAR AZAM hit Most FOURS against Dale Steyn in a Test series
the-accidental-pm-360x70
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

the-accidental-pm-300x100