ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. दक्षिण अफ्रीका बनाम पाकिस्तान: पहले दिन रहा गेंदबाजों का दबदबा, ओलिवर ने झटके 6 विकेट

दक्षिण अफ्रीका बनाम पाकिस्तान: पहले दिन रहा गेंदबाजों का दबदबा, ओलिवर ने झटके 6 विकेट

डुआने ओलिवर के छह विकेट के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 181 रनों पर ढेर कर दिया। मेजबान टीम हालांकि दिन का खेल खत्म होने तक 127 के कुल स्कोर पर ही अपने पांच विकेट खो बैठी है। 

Reported by: IANS [Published on:26 Dec 2018, 11:13 PM IST]
दक्षिण अफ्रीका बनाम पाकिस्तान: पहले दिन रहा गेंदबाजों का दबदबा, ओलिवर ने झटके 6 विकेट- India TV
Image Source : GETTY दक्षिण अफ्रीका बनाम पाकिस्तान: पहले दिन रहा गेंदबाजों का दबदबा, ओलिवर ने झटके 6 विकेट

सेंचुरियन। पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच यहां सुपर स्पोर्ट पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला। पहले दिन दोनों टीमों के कुल 15 विकेट गिरे। 

डुआने ओलिवर के छह विकेट के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 181 रनों पर ढेर कर दिया। मेजबान टीम हालांकि दिन का खेल खत्म होने तक 127 के कुल स्कोर पर ही अपने पांच विकेट खो बैठी है। 

स्टम्प्स तक टेम्बा बावुमा 38 और डेल स्टेन 13 रन बनाकर खेल रहे हैं। मेजबान टीम अभी भी पाकिस्तान से 54 रन पीछे है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन मेहमान टीम के बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं सके। उसके लिए सबसे ज्यादा 72 रन बाबर आजम ने बनाए। अजहर अली ने 36 रनों का योगदान दिया।

बाबर आजम ने अपनी पारी में 79 गेंदें खेलीं और 15 चौके मारे हैं। वहीं अजहर अली ने 69 गेंदों का सामना कर सात चौके लगाए। हसन अली 28 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाकर नाबाद लौटे। 

दक्षिण अफ्रीका के लिए ओलिवर के अलावा कागिसो रबादा ने तीन और डेल स्टेन ने एक विकेट लिया। स्टेन इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में दक्षिण अफ्रीका को पछाड़ा है। 

अपनी पहली पारी खेलने उतरी मेजबान टीम भी अच्छी शुरुआत नहीं कर पाई। 19 के कुल स्कोर पर एडिन मार्कराम (12) पवेलियन लौट लिए। हाशिम अमला (8) 43 के कुल स्कोर पर दूसरा शिकार बने। इसी स्कोर पर डीन एल्गर 22 के निजी स्कोर पर आउट हुए। शाहीन अफरीदी ने कप्तान फाफ डु प्लेसिस को खाता भी नहीं खोलने दिया। 

यहां से थेयूनिस डे ब्रून (29) और बावुमा ने टीम को कुछ हद तक संभाला और स्कोर 112 रनों तक पहुंचा दिया। डे ब्रून 112 के कुल स्कोर पर आउट हुए। यहां से स्टेन और बावुमा ने दिन का खेल खत्म होने तक दूसरा झटका नहीं लगने दिया। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर और अफरीदी ने दो-दो विकेट लिए। हसन अली के हिस्से एक विकेट आया। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: South Africa vs Pakistan, 1st Test: Duanne Olivier six-for puts South Africa in front
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019