1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. South Africa vs Pakistan, 1st ODI: अमला के शतक पर भारी पड़ी हफीज की पारी, पाकिस्तान ने जीता पहला वनडे

South Africa vs Pakistan, 1st ODI: अमला के शतक पर भारी पड़ी हफीज की पारी, पाकिस्तान ने जीता पहला वनडे

टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान का सफाया करने के बाद वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के लिए शुरुआत अच्छी नहीं रही।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 20, 2019 6:57 IST
South Africa vs Pakistan, 1st ODI: अमला के शतक पर भारी पड़ी हफीज की पारी, पाकिस्तान ने जीता पहला वनड- India TV
Image Source : ICC South Africa vs Pakistan, 1st ODI: अमला के शतक पर भारी पड़ी हफीज की पारी, पाकिस्तान ने जीता पहला वनडे

पोर्ट एलिजाबेथ। दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच यहां खेले गए वनडे सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान का सफाया करने के बाद वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के लिए शुरुआत अच्छी नहीं रही। दक्षिण अफ्रीका से मिले 266 रनों के लक्ष्य को पाकिस्तान ने मोहम्मद हफीज की नाबाद 63 गेंदों में 71 रनों की पारी की बदौलत 49.1 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। हफीज ने अपनी पारी के दौरान 8 चौके और दो छक्के लगाए थे। 

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला के 27वें वनडे शतक की बदौलत शनिवार को यहां संट जार्ज पार्क में पाकिस्तान के खिलाफ पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में दो विकेट गंवाकर 266 रन बनाये थे। अमला ने नाबाद 108 रन की पारी खेलने के अलावा पदार्पण कर रहे रासी वान डर डुसेन (93) के साथ दूसरे विकेट के लिये 155 रन की भागीदारी निभायी। लेकिन यह जोड़ी धीमी पिच पर पाकिस्तान की सटीक गेंदबाजी के खिलाफ दबदबा नहीं बना सकी। हालांकि भले ही पाकिस्तान ने केवल दो विकेट झटके हों लेकिन अच्छी गेंदबाजी की और अफ्रीका को ज्यादा रन नहीं बनाने दिए।  

पाकिस्तान के लिए तेज गेंदबाज हसन अली ने 42 रन देकर और लेग स्पिनर शदाब खान ने 41 रन देकर एक एक विकेट हासिल किया। अमला और रीजा हेंड्रिक्स (45) ने पहले विकेट के लिये 105 गेंद में 82 रन की साझेदारी निभायी। अमला ने 102 गेंद में सात चौके और एक छक्के से नाबाद 108 रन बनाये तो वहीं वान डर डुसेन ने 101 गेंद का सामना करते हुए छह चौके और तीन छक्के से 93 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और शतक से सात रन से चूक गये। 

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम के लिए शुरुआत बेहद ही शानदार रही। पाकिस्तान के लिए ओपनर इमाम उल हक ने 86 रनों पारी खेली। इसके अलावा फखर जमान ने 25 रनों की पारी खेली। जमान के अलावा बाबर आजम मात्र 1 रन से अपने अर्धशतक से चूक गए और 49 रन बनाकर हेंड्रिक्स का शिकार बने। शोएब मलिक 12 और सरफराज अहमद 1 रन बनाकर चलते बने। लेकिन मोहम्मह हफीज और शादाब खान अंत तक टिके रहे और आखिरी ओवर में एक शानदार जीत दिलाकर वापस लौटे। शादाब खान 19 गेंदों में 18 रन बनाकर नाबाद लौटे। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से ओलिवर को दो विकेटे मिले। इसके अलावा इमरान ताहिर, रीजा हैंड्रिक्स और एंडिल फेहलुकवायो को एक-एक विकेट मिला। 

Lok Sabha Elections Results 2019 Live Updates: लोकसभा चुनाव नतीजों से जुड़ी ताजा खबरों, चुनाव परिणाम और हर अपडेट के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 542 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv