1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. साउथ अफ्रीकी टीम की जर्सी पर इस भारतीय कंपनी का दिखेगा नाम, मिला नया स्पॉन्सर

साउथ अफ्रीकी टीम की जर्सी पर इस भारतीय कंपनी का दिखेगा नाम, मिला नया स्पॉन्सर

भारतीय मूल की डेयरी उत्पाद वाली कंपनी अमूल दुनिया की नौंवी सबसे बड़ी कंपनी है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 17, 2019 6:38 IST
South Africa Team- India TV
Image Source : GETTY IMAGE South Africa Team

आईसीसी विश्वकप 2019 में निराशा जनक प्रदर्शन के बाद साउथ अफ्रीका युवाओं से लबरेज दमदार टीम लेकर भारत दौरे पर हैं। जहां पर उसका धर्मशाला में खेला गया पहला टी20 मैच बारिश के कारण रद्द रहा। इस तरह साउथ अफ्रीका टीम को नए खिलाड़ियों और कप्तान के साथ अब नया स्पॉन्सर भी मिल गया है।

जी हाँ, दक्षिण अफ्रीकी टीम को भारत में तीन टी-20 मैच और तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इस तरह वो भारत दौरे पर खेले जाने वाले दूसरे मैच में नए स्पांसर के नाम लिखी वाली जर्सी पहनकर मैदान में उतरेगी। भारतीय कंपनी अमूल ने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड से नया करार किया है, जिसके तहत अब टीम की जर्सी पर अमूल का लोगो नजर आएगा। 

भारतीय मूल की डेयरी उत्पाद वाली कंपनी अमूल दुनिया की नौंवी सबसे बड़ी कंपनी है। जिसके चलते अंतराष्ट्रीय सीरीज में अमूल स्टैंडर्ड बैंक प्रोटियाज के साथ साझेदारी करेगा।

दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने भी भारतीय मूल की कम्पनी अमूल के साथ जुड़ने पर ख़ुशी जाहिर की है। उसका मानना है इससे उपमहाद्वीप में क्रिकेट फैंस से जुड़ने में मदद मिलेगी।

साउथअफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कमर्शियल अधिकारी कुगांड्री गोवेंडर ने कहा, "वे अमूल के आभारी हैं। वहीं, अमूल के मैनेजिंग डायरेक्टर (डेयरी ब्रांड) डॉ आर। एस। सोढ़ी ने कहा कि हमारी कंपनी दक्षिण अफ्रीकी टीम से जुड़ने पर गर्व महसूस कर रही है।"

बता दें कि इससे पहले भी क्रिकेट के मैदान में अमूल न्यूजीलैंड और वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान टीम को भी स्पांसर कर चुकी है। जिसके बाद अब उसने साउथ अफ्रीका के साथ करार किया है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban