1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अमला -डि कॉक की बदौलत वनडे क्रिकेट में ये कारनाम करने वाली पहली टीम बनी द.अफ्रीका

अमला -डि कॉक की बदौलत वनडे क्रिकेट में ये कारनाम करने वाली पहली टीम बनी द.अफ्रीका

3 वनडे मैचों की सिरीज़ के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को रिकॉर्ड 10 विकेट से हरा दिया। किंबरले वनडे में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 278/7 रन बनाए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 16, 2017 13:11 IST
Quinton de Kock and Hashim Amla- India TV
Quinton de Kock and Hashim Amla

नई दिल्ली: 3 वनडे मैचों की सिरीज़ के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को रिकॉर्ड 10 विकेट से हरा दिया। किंबरले वनडे में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 278/7 रन बनाए। जवाब में अफ्रीकी टीम ने बिना कोई विकेट खोए 282 रन बनाए। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका बिना किसी नुकसान के सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने वाली पहली टीम बन गई है। इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने सिरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली है। वनडे सिरीज़ का दूसरा मैच 18 अक्टूबर को पार्ल में खेला जाएगा।

हाशिम अमला- क्विंटन डि कॉक की जोड़ी ने इस दौरान कई बड़े रिकॉर्ड्स भी अपने नाम किए। कॉक-अमला दक्षिण अफ्रीका की तरफ से ओपनर्स के रूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले जोड़ीदार बन गए हैं। दोनों ने 3664 रन बनाए। इन दोनों ने हर्शल गिब्स और ग्रीम स्मिथ को पीछे छोड़ा, जिन्होंने 3607 रन बनाए थे।

अमला ने 112 गेंदों में 8 चौको की मदद से नाबाद 110 रन बनाए। वहीं डि कॉक ने145 गेंदों में 21 चौको और दो छक्को की मदद से नाबाद 168 रन की पारी खेली। डी कॉक को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया

इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और कप्तान मुश्फिकुर रहीम (110*) के पांचवें शतक की बदौलत 278 का मजबूत स्कोर खड़ा किया। इमरुल कायेस (31) और महमुदुल्लाह (26) ने उपयोगी योगदान दिया। शाकिब अल हसन ने अपनी 29 रनों की पारी के दौरान वनडे करियर के 5,000 रन पूरे किए। कागिसो रबाडा ने 43 रन देकर चार विकेट लिए। ड्वेन प्रिटोरियस ने दो और इमरान ताहिर ने एक विकेट लिया।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13