india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. दक्षिण अफ्रीकी पुलिस ने स्टीवन स्मिथ को बना दिया 'अपराधी'! की हैरान कर देने वाली हरकत

दक्षिण अफ्रीकी पुलिस ने स्टीवन स्मिथ को बना दिया 'अपराधी'! की हैरान कर देने वाली हरकत

स्टीवन स्मिथ पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 1 साल का बैन लगा दिया है।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:29 Mar 2018, 2:23 PM IST]
स्टीवन स्मिथ- India TV
स्टीवन स्मिथ

गेंद से छेड़छाड़ मामले में नाम आने के बाद स्टीवन स्मिथ को बुरे से बुरे दिन देखने पड़ रहे हैं। दुनिया के सबसे शानदार बल्लेबाज ने शायद ही कभी सोचा होगा कि उनकी एक गलती उन्हें अर्श से फर्श पर पहुंचा देगी। हाल ही में स्मिथ के साथ हुई हरकत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। वीडियो में स्मिथ को दक्षिण अफ्रीकी पुलिसकर्मियों ने चारों ओर से घेर रखा है और कुछ ने उन्हें तेजी से पकड़ा हुआ है। पुलिसवाले स्मिथ के साथ ऐसा बर्ताव करते नजर आ रहे हैं जैसा कि अपराधियों के साथ किया जाता है। पुलिसवालों की इस हरकत को कई फैंस सही ठहरा रहे हैं तो वहीं, कई लोग इसके खिलाफ खड़े नजर आ रहे हैं।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि स्मिथ जब जोहान्सबर्ग एयरपोर्ट के अंदर दाखिल होते हैं तो भारी संख्या में पुलिसवाले उनके इर्द-गिर्द नजर आते हैं। इस दौरान कई पुलिसवाले उन्हें तेजी से पकड़े हुए भी दिखाई दिए। इसके अलावा वो स्मिथ को धक्का देते और उनपर तेजी से चिल्लाते और गुस्सा करते भी नजर आते दिखे। इन सबके बीच स्मिथ चुपचाप और शांत रहकर सबकुछ सहते नजर आए। स्मिथ के चेहरे से साफ झलक रहा था कि वो बेहद निराश और हताश हैं। 

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में स्मिथ की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने गेंद से छेड़छाड़ की ती। बाद में स्मिथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये स्वीकार लिया था कि इसके लिए पहले से ही रणनीति बनाई गई थी और बड़े खिलाड़ी इसमें शामिल थे। मामला बहुत बड़ा हो गया और ऑस्ट्रेलिया के पीएम मैल्कम टर्नबुल को बयान देने सामने आना पड़ा। बाद में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऐक्शन लेते हुए स्मिथ, वॉर्नर पर 1-1 साल और बैंक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगा दिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: South Africa police misbehave with Steven Smith, दक्षिण अफ्रीकी पुलिस ने स्टीवन स्मिथ को बना दिया 'अपराधी'! की हैरान कर देने वाली हरकत
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड