1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. दक्षिण अफ्रीका को झटका, स्टेन दूसरे टेस्ट से बाहर

दक्षिण अफ्रीका को झटका, स्टेन दूसरे टेस्ट से बाहर

बेंगलुरू: दक्षिण अफ्रीका को आज बड़ा झटका लगा जब चोटिल तेज गेंदबाज डेल स्टेन भारत के खिलाफ कल से यहां शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट से बाहर हो गए। इससे पहले कल तेज गेंदबाज

Bhasha Bhasha
Updated on: November 13, 2015 17:05 IST
दक्षिण अफ्रीका को...- India TV
दक्षिण अफ्रीका को झटका, स्टेन दूसरे टेस्ट से बाहर

बेंगलुरू: दक्षिण अफ्रीका को आज बड़ा झटका लगा जब चोटिल तेज गेंदबाज डेल स्टेन भारत के खिलाफ कल से यहां शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट से बाहर हो गए। इससे पहले कल तेज गेंदबाज वर्नेन फिलेंडर भी बायें टखने में चोट के कारण बाकी बची श्रृंखला से बाहर हो गए थे।

स्टेन को मोहाली में पहले टेस्ट के दौरान ग्रोइन में चोट लगी थी जिससे वह पूरी तरह से उबरने में नाकाम रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान हाशिम अमला ने आज चिन्नास्वामी स्टेडियम में नेट अभ्यास से पूर्व कहा, बेशक दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज डेल और संभवत: दुनिया के सर्वश्रेष्ठ आलराउंडर वर्नन को गंवाने से निश्चित तौर पर टीम का संतुलन बदल जाता है।

मोहाली में पहले टेस्ट के दौरान ग्रोइन की मांसपेशियों में जकड़ने के कारण स्टेन ने दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं की थी। अमला ने हालांकि उम्मीद जताई कि स्टेन 25 नवंबर से नागपुर में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट तक चोट से उबर जाएंगे। उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि स्टेन नागपुर में होने वाले तीसरे टेस्ट तक उबर जाएंगे।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने फिलेंडर के विकल्प के तौर पर काइल एबोट को टीम में शामिल किया है। एक साल के जवाब में अमला ने कहा कि एबोट चोटिल स्टेन की जगह ले सकते हैं।

अमला ने कहा, अगर वर्नन भी खेल रहा होता तो भी हमें पता है कि हमारे पास तीन स्तरीय स्पिनर हैं। इसलिए मुझे नहीं लगता कि यह अधिक मायने रखता है। वर्नन के टखने में कल चोट लगी थी और ऐसी चीजें होती हैं। कभी कभी इस तरह की स्थिति से आपके लिए परिकथा जैसी कहानी बन जाती है।

स्टेन और फिलेंडर की जगह कौन लेंगे इस सवाल के जवाब में अमला ने कहा, जो खिलाड़ी उनकी जगह लेंगे वे स्तरीय खिलाड़ी होंगे। हम भाग्यशाली हैं कि हमारी गेंदबाजी में काफी गहराई है। अगर आपको टेस्ट श्रृंखला जीतनी है तो आम तौर पर श्रृंखला 15 खिलाडि़यों के साथ जीती जाती है, सिर्फ 11 खिलाडि़यों के साथ नहीं। हालांकि अभी श्रृंखला की शुरूआत है, मुझे अब भी लगता है कि विकल्प के तौर पर हमारे पास प्रभावी आक्रमण है।

दक्षिण अफ्रीका के लिए हालांकि अच्छी खबर भी है। बल्लेबाजी आलराउंडर जेपी डुमिनी ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। बाये हाथ का यह आलराउंडर राजकोट एकदिवसीय मैच में अपनी ही गेंद पर कैच करने की कोशिश के दौरान अंगुली में लगी चोट से उबर गया है।

डुमिनी को स्पिन का काफी अच्छा बल्लेबाजी माना जाता है और उनकी वापसी से दक्षिण अफ्रीका के मध्यक्रम को मजबूती मिलेगी।
एबोट के संदर्भ में अमला ने कहा कि वह फिलेंडर की तरह ही है और पिछले कुछ वर्षों में दक्षिण अफ्रीका के पास शानदार रिजर्व गेंदबाज रहे हैं।

उन्होंने कहा, हां, वह तैयार है। एबोट पिछले कुछ वर्षों में हमारे लिए शानदार रिजर्व गेंदबाज रहा है। सभी प्रारूपांे में उसे जब भी मौका मिला उसने शानदार प्रदर्शन किया। वह वर्नन की तरह ही है, वह लगातार एक ही लाइन और लेंथ से गेंदबाजी कर सकता है। उसका अपनी गेंदबाजी पर नियंत्रण र्है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv