india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. कोच के लिए चैपल की सिफारिश जैसी गलती नहीं करूंगा: गांगुली

कोच के लिए चैपल की सिफारिश जैसी गलती नहीं करूंगा: गांगुली

सौरव गांगुली ने कहा कि उन्होंने 2005 में ग्रेग चैपल के नाम की सिफारिश करके जिस तरह की गलती की थी इस बार ऐसा कुछ नहीं करेंगे।

India TV News Desk [Published on:21 Jun 2016, 6:06 PM IST]
Sourav Ganguly- India TV
Sourav Ganguly

कोलकाता: इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के पास भारत के अगले मुख्य कोच के चयन की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि उन्होंने 2005 में ग्रेग चैपल के नाम की सिफारिश करके जिस तरह की गलती की थी इस बार ऐसा कुछ नहीं करेंगे। गांगुली ने यहां अपनी किताब 'ए सेंचुरी इज नॉट इनफ' के विमोचन के अवसर पर कहा, मुझे एक बार कोच के चयन का मौका मिला था।

मुझे लगता है कि मैंने 2005 में (चैपल की नियुक्ति के समय) गड़बड़ी की थी। मुझे फिर से यह मौका मिला है। मैंने एक बार चैपल का साक्षात्कार लिया और उसकी परिणाम अच्छा नहीं रहा।

गांगुली ने उम्मीद जतायी कि क्रिकेट सलाहकार समिति इस बार सही व्यक्ति का चयन करेगी।उन्होंने कहा, आशा है कि इस बार हम सही व्यक्ति का चयन करेंगे। वह कोई भी हो सकता है। सौभाग्य से मुझे सचिन, लक्ष्मण, BCCI सचिव, अजय शिर्के और अध्यक्ष अनुराग ठाकुर का समर्थन हासिल है। मिलकर हम सही व्यक्ति का चयन करेंगे।

गांगुली ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो ढाई साल पहले मैंने खुद सोचा था कि क्या मैं इस पद को चाहता हूं और आज मैं किसी एक का चयन करने जा रहा हूं। जिंदगी इसी तरह से चलती है। मैंने साक्षात्कार नहीं दिया।

चैपल जब भारतीय टीम के कोच बने तो उनके गांगुली के साथ संबंध अच्छे नहीं रहे। यह वही दौर था जबकि गांगुली को राष्ट्रीय टीम की कप्तानी से हटा दिया गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: कोच के लिए चैपल की सिफारिश जैसी गलती नहीं करूंगा: गांगुली
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड