india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. EXCLUSIVE| कोहली पर टिप्पणी करने से पहले लैंगर को पुराने दौरे के वीडियो देखने चाहिए

EXCLUSIVE| कोहली पर टिप्पणी करने से पहले लैंगर को पुराने दौरे के वीडियो देखने चाहिए

नाथन लायन को आप कम नहीं आंक सकते। मैं समझता हूं वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर्स में से एक है। उनकी लाइन और लेंथ काफी कंसीसटेंट है। दुनिया की बेहतरीन स्पिन खेलने वाली भारतीय टीम को भी नाथन लायन ने परेशान किया है"

Written by: India TV Sports Desk [Updated:14 Dec 2018, 6:16 PM IST]
Sourav Ganguly- India TV
Image Source : PTI Ganguly

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट मैच में भारत ने मेजबानों पर तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 166 रनों की बढ़त बना ली है। भारत के हाथों में अभी भी 7 विकेट है और भारत कल तेजी से रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया पर ज्यादा से ज्यादा बढ़त बनाकर पारी को घोषित करना चाहेगा। तीसरे दिन भारत की इस बढ़त को देखते हुए भारतीय पूर्व कप्तान और इंडिया टीवी के एक्सपर्ट सौरव गांगुली ने कहा है कि उन्हें अभी से जीत की खुशबू आने लगी है।

इंडिया टीवी के शो क्रिकेट की बात पर गांगुली ने कहा "भारतीय टीम की जीत की खुशबू मुझे भी आने लगी है। अभी तो 166 रन से आगे है भारत 7 विकेट हाथ में है। भारत को सिर्फ 250 से ज्यादा बनाना है चौथी पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए यह टारगेट मुश्किल हो जाएगा। अगर उसके नीचे टार्गेट होता है तो मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया गेम जीत सकता है"

बारिश बचा सकती है ऑस्ट्रेलिया को

एडिलेड के मैदान पर हुई आज बारिश के बाद दादा का कहना है कि "ऑस्ट्रेलिया को बारिश यह मैच हारने से बचा सकती है।" सौरव गांगुली ने कहा "ये बारिश और यह मोइस्ट कंडीशन विकेट को पकड़ कर रखता है और ज्यादा टूटने से बचाता है तो इस चीज पर भी भारत को ज्यादा ध्यान देना होगा।"

इसी के साथ दादा ने यह भी कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को ऑस्ट्रेलिया से बहुत दूर ले जाना होगा, बीच में आधा नहीं छोड़ना होगा। इसी के बाद चौथी पारी में अश्विन की भूमिका के बारे में बता करते हुए गांगुली ने कहा कि "चौथी पारी में अश्विन इस पिच पर बुहत खतरनाक साबित होंगे और उनको ज्यादा से ज्यादा बाय हाथ के बल्लेबाजों को गेंदबाजी करनी होगी" 

गांगुली ने की नाथन लायन की तारीफ

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन की गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए दादा ने कहा "नाथन लायन को आप कम नहीं आंक सकते। मैं समझता हूं वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर्स में से एक है। उनकी लाइन और लेंथ काफी कंसीसटेंट है। दुनिया की बेहतरीन स्पिन खेलने वाली भारतीय टीम को भी नाथन लायन ने परेशान किया है।"

दादा की केएल राहुल को नसीहत

भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के बारे में बात करते हुए दादा ने कहा "केएल राहुल जिस शॉट पर आउट हुए वो ओपनर का शॉट नहीं है। उन्होंने आट नई बॉल को पॉइंट के ऊपर से छक्का मारा, मिड ऑफ के ऊपर से शॉट खेले। ऐसे शॉट ओपनर्स नहीं खेल सकते। केएल राहुल टेस्ट में अपने बल्लेबाजी के तरीके को नहीं बदलेंगे तब तक भारत सलामी बल्लेबाजों से जूझता रहेगा।"

सौरव गांगुली ने दिया लैंगर के बयान का जवाब

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने आज कोहली के जश्न मनान के अंदाज के बारे में टिप्पणी करते हुए कहा था कि अगर उनके खिलाड़ी भारतीय कप्तान विराट कोहली की तरह विकेटों का जश्न मनाते तो उन्हें अब तक ‘दुनिया के सबसे बदतर इंसान’ करार दे दिया गया होता। इसके जवाब में दादा ने कहा कि "मैं जस्टिन लैंगर को एक बात कहना चाहुंगा। उन्हें भारत के ऑस्ट्रेलिया के पुराने दौरे के शेन वॉर्न, ग्लेन मैक्ग्रा और जेसन गिलेस्पी के फुटेज देख लेना चाहिए और फिर बोलना चाहिए।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Sourav Ganguly said Dont Underestimate Nathan Lyon
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड