1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. EXCLUSIVE | सौरव गांगुली का बड़ा बयान, बोले धोनी को टी20 टीम से बाहर किए जाने पर कोई हैरानी नहीं

EXCLUSIVE | सौरव गांगुली का बड़ा बयान, बोले धोनी को टी20 टीम से बाहर किए जाने पर कोई हैरानी नहीं

धोनी को टी20 टीम से बाहर किए जाने भारत के पूर्व कप्तान और इंडिया टीवी के एक्सपर्ट सौरव गांगुली का कहना है कि वो हैरान नहीं है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: December 14, 2018 14:21 IST
Ganguly on Dhoni- India TV
धोनी को टी20 टीम से बाहर किए जाने भारत के पूर्व कप्तान और इंडिया टीवी के एक्सपर्ट सौरव गांगुली का कहना है कि वो हैरान नहीं है।

भारत के बेहतरीन विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी जो अपनी कप्तानी में भारत को आईसीसी के सभी शीर्ष टूर्नामेंट जिता चुके हैं वो इस समय अपने करियर की सबसे खराब फॉर्म में जल रहे हैं। इस वजह से हाल ही में उन्हें वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी20 से बाहर कर दिया गया है। चयनकर्ताओं के इस फैसले पर भारत के पूर्व कप्तान और इंडिया टीवी के एक्सपर्ट सौरव गांगुली का कहना है कि वो हैरान नहीं है।

सौरव गांगुली ने इंडिया टीवी के शो क्रिकेट की बात पर कहा "मैं सरप्राइज नहीं हूं, क्योंकि फॉर्म उनका उतना अच्छा नहीं रहा है और अगर आप टी20 देखेंगे, 2020 का जो वर्ल्डकप है वहां तक एम एस धोनी शायद नहीं खेलेंगे तो उसी हिसाब से सिलेकटर्स सोचते हैं कि ऋषभ पंत को जगह दिया जाए जो इस समय बहुत बेहतरीन फॉर्म में हैं।

धोनी को अब भारत की टी20 टीम से बाहर हो गए हैं और टेस्ट क्रिकेट से उन्होंने संन्यास ले लिया है। ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी वनडे मैच खेलने के बाद अब वो जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेंगे। धोनी के इतने लंबे गैप के बारे में दादा ने कहा "लेकिन मेरा इसमें एक ही इशू है कि अगर आप सोचते हैं कि एम एस धोनी वर्ल्डकप के लिए आपके लिए खेलेगा तो उनको ज्यादा से ज्यादा देना बहुत जरूरी है क्योंकि वो वनडे क्रिकेट खेलेंगे डोमेस्टिक क्रिकेट खेलते नहीं है आपने देखा कि वो विजय हजारे में खेले नहीं है तो फिर इस वनडे के बाद उनको अगला मौका मिलेगा जनवरी में जब ऑस्ट्रेलिया में भारत जाएगा तीन वनडे मैच खेलने के लिए और उसके बाद न्यूजीलैंड। तो फिर उनका ना फिर गैप बहुत हो जाता है क्रिकेट में ।"

धोनी को क्रिकेट के टच में रखने के लिए गांगुली ने चयनकर्ताओं को सुझाव देते हुए कहा "अगर उनको आपको टी20 में नहीं खिलाना है तो उनको कहिए कि रणजी ट्रॉफी खेले और रन बनाए, टच में रहें। जिससे कि आप फॉर्म में आ सकते हैं वनडे क्रिकेट में। क्योंकि खिलाड़ी जितना भी बड़ा हो अगर आप रोज क्रिकेट नहीं खेलेंगे तो वो टच चला जाता है तो इस चीज को सिलेक्टर्स को ध्यान देना पड़ेगा। टी20 क्रिकेट बीच-बीच में होता है तो वो आकर बल्लेबाजी करते हैं नेट पर भी बैटिंग करते हैं। तो ये मेरा चिंता है एम एस धोनी को लेकर।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड