1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत बनाम इंग्लैंड: टी-20 में भी विजयी क्रम जारी रखना चाहेगा भारत, विश्व कप की तैयारी पर निगाहें

भारत बनाम इंग्लैंड: टी-20 में भी विजयी क्रम जारी रखना चाहेगा भारत, विश्व कप की तैयारी पर निगाहें

Read In English

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम में कई नए चेहरे शामिल किए हैं। हरमनप्रीत कौर के चोटिल होने के कारण सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को कप्तान बनाया गया है। मंधाना के सामने अब वनडे के प्रदर्शन को यहां भी दोहराने की चुनौती होगी। 

IANS IANS
Published on: March 03, 2019 17:39 IST
भारत बनाम इंग्लैंड: टी-20 में भी विजयी क्रम जारी रखना चाहेगा भारत, विश्व कप की तैयारी पर निगाहें- India TV
Image Source : GETTY IMAGES भारत बनाम इंग्लैंड: टी-20 में भी विजयी क्रम जारी रखना चाहेगा भारत, विश्व कप की तैयारी पर निगाहें

गुवाहाटी। इंग्लैंड के साथ खेले गए वनडे सीरीज जीतने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम सोमवार से यहां शुरू होने जा रहे टी-20 सीरीज में भी विजयी क्रम जारी रखना चाहेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम में कई नए चेहरे शामिल किए हैं। हरमनप्रीत कौर के चोटिल होने के कारण सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को कप्तान बनाया गया है। मंधाना के सामने अब वनडे के प्रदर्शन को यहां भी दोहराने की चुनौती होगी। 

भारतीय बल्लेबाजों ने वनडे सीरीज में गजब का प्रदर्शन किया था। खुद मंधाना ने तीन मैचों में सबसे ज्यादा 153 रन बनाए थे। उनके अलावा वनडे कप्तान मिताली राज भी टीम को मजबूती देना चाहेंगी। मंधाना और मिताली ने इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीतने में अहम योगदान दिया था। 

वनडे में हरमनप्रीत कौर का स्थान लेने वाली हर्लिन देयोल को टी-20 में पहली बार जगह मिली है। कोमल जांजड और भारतीय फुलमाली को पहली बार टीम में जगह मिली है जबकि वेदा कृष्णामूर्ति दो महीने बाद टीम में लौटी हैं। 

गेंदबाजी में अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी और शिखा पांडे वनडे सीरीज में काफी प्रभावशाली रही थी। दोनों ने आठ-आठ विकेट झटके थे। टीम को अब टी-20 में भी उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी। 

इसके अलाव स्पिन गेंदबाजी विभाग में एकता बिष्ट, दीप्ति शर्मा और पूनम यादव की स्पिन तिकड़ी इंग्लैंड टीम के लिए मुसीबत बनी थी और अब टी-20 में भी मेहमान टीम को इनसे सतर्क रहना होगा। 

दूसरी ओर वनडे सीरीज गंवा चुकी इंग्लैंड की टीम टी-20 में वापसी करना चाहेगी। 

मेहमान टीम के लिए डेनली व्याट ने पिछले मैच में 56 रन की पारी खेली थी और इससे उनका आत्म विश्वास बढ़ा हुआ है। टीम को व्याट के अलावा कप्तान हीथर नाइट और निलचे क्रम में जॉर्जिया एल्विस से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। 

गेंदबाजी में कैथरीन ब्रंट, शिवर और एल्विस क्रिकेट के इस छोटे प्रारूप में मेहमान टीम के लिए प्रभावी हो सकती हैं। 

टीमें (संभावित :)

भारत : स्मृति मंधाना (कप्तान), मिताली राज, जेम्मिाह रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), भारती फूलमाली, अनुजा पाटिल, शिखा पांडे, कोमल जांजड़, अरुणधती रेड्डी, पूनम यादव, एकता बिष्ट, राधा यादव, वेदा कृष्णामूर्ति, हर्लिन देयोल। 

इंग्लैंड : हीथर नाइट (कप्तान), टैमी ब्युमोंट, कैथरीन ब्रंट, केट क्रास, सोफिया डंक्ले, सोफी एकलेस्टोन, जार्जिया एल्विस, एलेक्स हार्टले, एमी जोन्स, लारा मार्श, नैट शिवर, आन्या श्रब्सूले, साराह टेलर, लारेन विनफील्ड और डेनली व्याट। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड