1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वनडे में शिखर धवन के बाद ऐसा करने वाली दूसरी भारतीय क्रिकेटर बनीं स्मृति मंधाना

वनडे में शिखर धवन के बाद ऐसा करने वाली दूसरी भारतीय क्रिकेटर बनीं स्मृति मंधाना

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना वनडे में सबसे तेज 2,000 रन बनाने वाली दूसरी भारतीय बल्लेबाज बन गई हैं। मंधाना ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में तीसरे और आखिरी वनडे मैच में यह उपलब्धि हासिल की।

IANS IANS
Published on: November 07, 2019 11:50 IST
वनडे में शिखर धवन के...- India TV
Image Source : TWITTER/BCCI वनडे में शिखर धवन के बाद ऐसा करने वाली दूसरी भारतीय क्रिकेटर बनीं स्मृति मंधाना

एंटीगा| भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना वनडे में सबसे तेज 2,000 रन बनाने वाली दूसरी भारतीय बल्लेबाज बन गई हैं। बाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में तीसरे और आखिरी वनडे मैच में यह उपलब्धि हासिल की। मंधाना ने 74 रनों की पारी खेली और युवा बल्लेबाज जेमिमाह रॉड्रिगेज के साथ पहले विकेट के लिए 141 रनों की साझेदारी की।

23 वर्षीय मंधाना ने 2,000 रन बनाने के लिए 51 पारियां ली। इसी के साथ वह विश्व में सबसे तेज दो हजार रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे नंबर पर आ गई हैं। उनसे ऊपर ऑस्ट्रेलिया की बेलिंडा क्लार्क और मेग लेनिंग है।

वनडे में मंधाना ने अब तक 51 वनडे मुकाबलों में 43.08 की औसत से 2,025 रन बनाए हैं। इसमें चार शतक और 17 अर्धशतक शामिल है। मंधाना के अलावा शिखर धवन ही केवल ऐसे भारतीय हैं जिनके नाम 50 ओवर में सबसे तेज दो हजार रन बनाने का रिकॉर्ड है। उन्होंने 48 पारियों में यह कीर्तिमान स्थापित किया था।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13