1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ भारत-ए की कप्तानी करेंगे श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे

दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ भारत-ए की कप्तानी करेंगे श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी। यह सीरीज इस महीने के अंत में तिरुवनंतपुरम में खेली जाएगी। 

IANS IANS
Published on: August 19, 2019 22:20 IST
दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ भारत-ए की कप्तानी करेंगे श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे- India TV
Image Source : GETTY IMAGES दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ भारत-ए की कप्तानी करेंगे श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे

मुंबई। मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे को दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए इंडिया-ए टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी। यह सीरीज इस महीने के अंत में तिरुवनंतपुरम में खेली जाएगी। 

बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने आगामी पांच मैचों की सीरीज के लिए इंडिया-ए टीम की घोषणा की। पांच मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए पांडे को, जबकि अंतिम दो मैचों के लिए अय्यर को टीम की कमान सौंपी गई है। इंडिया-ए और दक्षिण अफ्रीका-ए के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज 29 अगस्त से तिरुवनंतपुरम के स्पोर्ट्स हब मैदान में खेली जाएगी। 

अय्यर ने हाल में वेस्टइंडीज दौरे पर लगातार दो मैचों में अर्धशतक लगाया था। पांडे तीन मैचों की टी-20 सीरीज का हिस्सा थे। 

पहले तीन मैचों के लिए इंडिया-ए की टीम : मनीष पांडे (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, अनमोलप्रीत सिंह, नीतीश राणा, रिकी भुई, ईशान किशन (विकेटकीपर), विजय शंकर, शिवम दुबे, क्रुणाल पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, खलील अहमद। 

अंतिम दो मैचों के लिए इंडिया-ए की टीम : श्रेयस अय्यर (कप्तान), शुभमन गिल, प्रशांत चोपड़ा, अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, संजू सैमसन (विकेट कीपर), नितीश राणा, विजय शंकर, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, राहुल चाहर, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, ईशान पोरेल। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड