1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वनडे सीरीज पर कब्जा करने के बाद विराट कोहली ने की 'गेमचेंजर' श्रेयस अय्यर की जमकर तारीफ

वनडे सीरीज पर कब्जा करने के बाद विराट कोहली ने की 'गेमचेंजर' श्रेयस अय्यर की जमकर तारीफ

तीसरे वनडे में श्रेयस अय्यर ने 41 गेंदों में 65 रनों की धुआंधार पारी खेली और कप्तान कोहली के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी की।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: August 15, 2019 11:09 IST
वनडे सीरीज पर कब्जा...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES वनडे सीरीज पर कब्जा करने के बाद विराट कोहली ने की 'गेमचेंजर' श्रेयस अय्यर की जमकर तारीफ

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने तीसरे वनडे में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 विकेट से जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही भारत नेृ तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली।

इस मैच में श्रेयस अय्यर ने 41 गेंदों में 65 रनों की धुआंधार पारी खेली। इस दौरान अय्यर ने कोहली के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी की। हालांकि अय्यर टीम को जीत दिलाने तक क्रीज पर मौजूद नहीं रह सके और 29वें ओवर में केमार रोच के हाथों आउट होकर पवेलियन लौट गए।

इस जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने श्रेयस अय्यर की जमकर तारीफ की। कोहली ने कहा, ‘ उसने (श्रेयस अय्यर) ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उसने मुझ पर से दबाव कम कर दिया। अय्यर की यह पारी गेमचेंजर थी। हम चाहते हैं कि खिलाड़ी अलग-अलग बल्लेबाजी क्रम पर जिम्मेदारी लें।” उन्होंने आगे कहा, "अय्यर पूरी तरह से नियंत्रण में खेला और गेंदबाजों पर दबाव बनाने में कामयाब रहा। उसने अच्छा प्रदर्शन किया।"

इसके अलावा कोहली ने मैच के दौरान हाथ पर लगी चोट को लेकर भी अपडेट दिया और किसी भी तरह की चोट के डर से इंकार किया। उन्होंने कहा, "शुक्र है कि यह फ्रैक्चर नहीं है, बस सामने का नाखून टूटा है। मुझे लगता है कि मैं पहले टेस्ट तक ठीक हो जाऊंगा।"

कप्तान ने इस बात पर भी जोर दिया कि लड़के आत्मविश्वास से लबरेज हैं और आने वाले लाल गेंद क्रिकेट के लिए लय हासिल कर रहे हैं। कोहली ने कहा, "हम काफी कॉन्फिडेंट  महसूस कर रहे हैं। हमें एक अभ्यास गेम मिला है, जिससे खिलाड़ी टेस्ट के लिए लय में आ सकेंगे। हम दो अच्छे टेस्ट मैचों की उम्मीद कर रहे हैं।"

गौरतलब है भारत और मेजबान वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 22 अगस्त से सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, एंटीगुआ में होगा। इस सीरीज के साथ ही भारत के लिए टेस्ट चैम्पियनशिप की शुरुआत हो जाएगी। दूसरा टेस्ट 30 अगस्त से जमैका के किंग्स्टन स्थित सबीना पार्क में खेला जाएगा। इससे पहले भारत 17 अगस्त से एंटीगुआ में तीन दिवसीय अभ्यास मैच भी खेलेगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

arun-jaitley