1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. VIDEO: रंगभेद टिप्पणी पर अपनों ने भी छोड़ा सरफराज का साथ, शोएब अख्तर ने जमकर सुनाई खरी-खोटी

VIDEO: रंगभेद टिप्पणी पर अपनों ने भी छोड़ा सरफराज का साथ, शोएब अख्तर ने जमकर सुनाई खरी-खोटी

Read In English

सरफराज ने कहा, ''फेहुलक्वायो को कहा, “अबे काले, तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं? तूने आज क्या प्रार्थना की है।?”

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 24, 2019 11:11 IST
रंगभेद टिप्पणी पर...- India TV
रंगभेद टिप्पणी पर अपनों ने भी छोड़ा सरफराज का साथ, शोएब अख्तर ने जमकर सुनाई खरी-खोटी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी एंडिले फेहलुकवायो के खिलाफ रंगभेद की टिप्पणी के कारने वाले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने विवाद बढ़ता देख भले ही मांफी माग ली है। लेकिन इस पर उन्हें कई पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटरों की आलोचना का शिकार होना पड़ा। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि सरफराज को फेहुलक्वायो से माफी मांगनी चाहिए। 

अख्तर ने टि्वटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, “एक पाकिस्तानी के तौर पर यह स्वीकार्य नहीं है। मुझे लगता है कि उन्होंने समय के दवाब में ऐसा कह दिया होग। उन्हें सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए।”

बता दें कि यह घटना पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे वनडे मैच की है। फिलहाल सरफराज ने ट्वीट कर माफी मांग ली है। सरफराज ने ट्वीट कर कहा है कि उन्हें नहीं पता था कि उनके शब्दों का ये मतलब होगा। उन्होंने किसी खास के लिए वे शब्द नहीं कहे थे।

सरफराज ने लिखा- 'मैं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कल के वनडे मैच में दुर्भाग्यवश स्टंप माइक में कैद हुए खीझ भरे अपने उन शब्दों के लिए हर उस इंसान से माफी मांगना चाहता हूं जो उससे आहत हुआ। मेरे वो शब्द किसी खास के लिए नहीं थे। मेरा किसी को दुख पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था। मैं तो ये भी नहीं चाहता था कि ये शब्द कोई सुने, समझे या किसी फैन व विरोधी टीम के किसी खिलाड़ी के लिए हों। मैंने पहले भी हमेशा साथी खिलाड़ियों का सम्मान किया है और पूरी दुनिया भर में और मैदान के अंदर हो या बाहर मैं उनका सम्मान करता रहूंगा।'

फेहुलक्वायो और रेसी की साझेदारी पाकिस्तानी खिलाड़ी सरफराज को रास नहीं आ रही थी और उन्होंने 37वें ओवर के दौरान उन्होंने फेहुलक्वायो को कहा, “अबे काले, तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं? तूने आज क्या प्रार्थना की है।?”

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड