1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. हार्दिक पंड्या को हटाना नही, बल्कि भारतीय टीम में मिले मौके को भुनाना चाहते हैं शिवम दुबे

हार्दिक पंड्या को हटाना नही, बल्कि भारतीय टीम में मिले मौके को भुनाना चाहते हैं शिवम दुबे

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे ने कहा कि वह सिर्फ मिले मौके को भुनाना चाहते हैं ना कि हार्दिक पंड्या को टीम से हटाना। 

IANS IANS
Published on: December 04, 2019 20:26 IST
shivam dube, india vs west indies, shivam dube hardik pandya replacement, hardik pandya, india vs we- India TV
Image Source : BCCI.TV shivam dube

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे टीम में मिलने वाले मौकों को भुनाने के लिए तैयार है, लेकिन उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि हार्दिक पांड्या की जगह लेने के बारे में नहीं सोच रहे हैं। पांड्या चोट के बाद सर्जरी के कारण करीब एक महीने से क्रिकेट से दूर हैं। पांड्या के टीम में न रहने के कारण ही दुबे को शुक्रवार से शुरू होने जा रहे वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीमित ओवर की सीरीज के लिए टीम में चुना गया है।

मुंबई के इस ऑलराउंडर खिलाड़ी दुबे अब तक तीन टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं जो सभी बांग्लादेश के खिलाफ थे। उसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 30 रन देकर तीन विकेट था।

दुबे ने कहा, "मुझे लगता है कि मुझे मौका मिला है और मैं अपने देश के लिए शानदार प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा। मुझे अपने देश के लिए काम करना है और मैं इसे बेहतर तरीके से करने की कोशिश करूंगा। मुझे नहीं लगता कि यह हार्दिक को हटाने का मौका है।"

उन्होंने कहा कि कप्तान विराट कोहली और टीम प्रबंधन उनका समर्थन कर रहे हैं।

दुबे ने कहा, "हर कोई मेरा उत्साह बढ़ा रहा है। कप्तान और टीम प्रबंधन से काफी सहयोग मिल रहा है और यह मेरे लिए बहुत ही शानदार है। इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ता है, इसलिए ड्रेसिंग रूम में मैं खुश और तनावमुक्त महसूस करता हूं।"

दुबे ने अपनी गेंदबाजी स्किल को लेकर कहा, "ऑल राउंडर होना हमेशा मुश्किल होता है। मेरे लिए बतौर आल राउंडर सबसे अहम अपना फिटनेस स्तर बरकरार रखना होता है, क्योंकि आपको बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों करने की जरूरत होती है। इसलिए फिटनेस बनाए रखना सबसे मुश्किल काम होता है।"

उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच आसान नहीं होंगे, क्योंकि वे एक अच्छी टी-20 टीम है।

दुबे ने कहा, "उनके (वेस्टइंडीज) के पास एक अच्छी टी-20 टीम है, लेकिन हमने अच्छी तैयारी की है। मुझे लगता है कि भारत विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम है और हम सीरीज जीतेंगे।"

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13