1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. शिखर धवन ने पढ़े ऋषभ पंत की तारीफों के कसीदे, बताया ‘गेमचेंजर’

शिखर धवन ने पढ़े ऋषभ पंत की तारीफों के कसीदे, बताया ‘गेमचेंजर’

आईसीसी के साल 2018 के इमर्जिंग प्लेयर का पुरस्कार जीतने वाले पंत ने बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी की है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 05, 2019 22:44 IST
Rishabh Pant- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Rishabh Pant

भारत के सीनियर बल्लेबाज शिखर धवन ने मंगलवार को कहा कि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत मैच का पासा तुरंत पलटने की अपनी क्षमता के कारण भारतीय टीम के लिए काफी उपयोगी बन गए हैं। हाल ही में आईसीसी के साल 2018 के इमर्जिंग प्लेयर का पुरस्कार जीतने वाले पंत ने बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी की है। उन्हें महेंद्र सिंह धोनी के विकल्प के रूप में देखा जा रहा है और इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया में उम्दा प्रदर्शन करके उन्होंने अपनी उपयोगिता साबित भी की है।

धवन ने कहा, ‘‘वो काफी आक्रामक बल्लेबाज हैं और टीम के लिए उपयोगी भी हैं। वो किसी भी मौके पर मैच का पासा पलट सकते हैं। उम्मीद है कि इस मौके को वो अच्छी तरह से भुनाएंगे।’’ उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की इस सीरीज के जरिए वो दौरे का जीत के साथ अंत करना चाहेंगे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस महीने के आखिर में भारत में शुरू हो रही सीरीज में भी लय कायम रखना चाहेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘हम भी इंसान हैं और शरीर को आराम की जरूरत होती है। हम इस सीरीज का अंत भी जीत के साथ करके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में ये लय कायम रखना चाहेंगे।’’

ये पूछने पर कि मई से जुलाई तक इंग्लैंड में होने वाले 50 ओवरों के विश्व कप से पहले टी20 सीरीज की क्या जरूरत है? इस पर धवन ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि पांच वनडे काफी हैं। ये अच्छी बात है कि अंत में हम टी20 खेल रहे हैं। हमें अब तक के प्रदर्शन से काफी खुशी है।’’ 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv