1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वर्ल्ड कप के लिए पोंटिंग और गांगुली से टिप्स ले रहा है टीम इंडिया का ये धाकड़ बल्लेबाज

वर्ल्ड कप के लिए पोंटिंग और गांगुली से टिप्स ले रहा है टीम इंडिया का ये धाकड़ बल्लेबाज

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा कि रिकी पोंटिंग और सौरव गांगुली जैसे धुरंधरों से वह बहुत कुछ सीख रहे हैं और इसका फायदा उन्हें विश्व कप में मिलेगा।

Bhasha Bhasha
Updated on: April 25, 2019 12:52 IST
शिखर धवन आईपीएल 2019- India TV
Image Source : IPLT20.COM शिखर धवन आईपीएल 2019

मुंबई। भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा कि रिकी पोंटिंग और सौरव गांगुली जैसे धुरंधरों से वह बहुत कुछ सीख रहे हैं और इसका फायदा उन्हें 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे विश्व कप में मिलेगा। धवन आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिये खेल रहे हैं जिसके कोच आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग है जबकि भारत के पूर्व कप्तान गांगुली इसके सलाहकार है।

भारत के लिये 128 वनडे में 5355 रन बना चुके धवन ने कहा, "रिकी पोंटिंग और सौरव गांगुली। मैं बहुत खुशकिस्मत हूं कि इन दोनों के साथ काम कर रहा हूं। दोनों महान कप्तान रहे हैं। मुझे उनके अनुभव से काफी कुछ सीखने को मिल रहा है।"

उन्होंने कहा, "मैं उनसे काफी कुछ सीख रहा हूं जिसका फायदा मिल रहा है। मैं इसके लिये उनका शुक्रगुजार हूं । उम्मीद है कि इसका फायदा आईपीएल के साथ विश्व कप में भी मिलेगा।" धवन ने दिल्ली कैपिटल्स के साथी खिलाड़ी पृथ्वी शॉ की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘उन्नीस बरस की उम्र में भारत के लिये खेलना बड़ी उपलब्धि है। खासकर भारत जैसे बल्लेबाजों से भरे देश में यह बड़ी उपलब्धि है।’’

गौरतलब है कि शिखर धवन इस आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इस सीजन शिखर 11 मैचों में 40 की औसत से 401 रन बना चुके हैं, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं। पिछले दो मैचों में धवन ने दो अर्धशतक लगाए थे। धवन की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स पाइंट टेबल में 7 जीत के साथ दूसरे नंबर पर है।  

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban