1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विराट कोहली और रोहित शर्मा के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं शिखर धवन

विराट कोहली और रोहित शर्मा के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं शिखर धवन

भारत में टी20 में 6000 रन बनाने वाली सूची में भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 में 43 गेंदों पर 85 रनों की पारी खेलकर विराट कोहली और सुरेश रैना के साथ जुड़े थे। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 10, 2019 16:30 IST
Shikhar Dhawan, Rohit Sharma, Virat Kohli, India vs Bangladesh 2019, IND vs BAN 3rd T20I- India TV
Image Source : BCCI Shikhar Dhawan can compare this record of Virat Kohli and Rohit Sharma india vs bangladesh 3rd t20

भारत को आज बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर में तीन टी20 मैच की सीरीज का तीसरा और निर्णायक टी20 मैच खेला जाना है। इस सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबर चल रही है, ऐसे में दोनों टीमों के लिए ये मैच मेहत्वपूर्ण है। इस सीरीज में अपनी फॉर्म से जूझ रहे टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के पास आखिरी मैच में विराट कोहली, रोहित शर्मा और सुरेश रैना के रिकॉर्ड की बराबरी करने का सुनहरा मौका है। यहां हम बात भारत में टी20 में 6000 रन बनाने वाले खिलाड़ियों की कर रहे हैं। 

इस सूची में भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 में 43 गेंदों पर 85 रनों की पारी खेलकर विराट कोहली और सुरेश रैना के साथ जुड़े थे। अब बारी धवन की है। धवन को इस लिस्ट में जुड़ने के लिए 75 रनों की जरूरत है और ऐसा करते ही वो भारत में टी20 मैच खेलते हुए 6000 रन बनाने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे।

दूसरे मैच में एकतरफा जीत हासिल करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को यहां विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (वीसीए) स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले तीसरे और अंतिम मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। बांग्लादेश ने सीरीज के पहले मैच में एकतरफा अंदाज में भारत को सात विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली थी। टी-20 में भारत के खिलाफ बांग्लादेश की यह पहली जीत थी।

लेकिन भारत ने दूसरे मैच में शानदार पलटवार करते हुए राजकोट में बांग्लादेश को आठ विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली। इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 153 रन का स्कोर बनाया, जिसे भारत ने दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13