Asia Cup 2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टीम इंडिया की ये 'तिकड़ी' है मैच विनर लेकिन नहीं मिलती रोहित, कोहली धोनी जितनी तवज्जो

टीम इंडिया की ये 'तिकड़ी' है मैच विनर लेकिन नहीं मिलती रोहित, कोहली धोनी जितनी तवज्जो

भारतीय टीम फिलहाल श्रीलंका दौरे पर है और वहां निदाहास ट्रॉफी खेल रही है।

Written by: Manoj Shukla [Published on:14 Mar 2018, 2:15 PM IST]
भारतीय खिलाड़ी- India TV
भारतीय खिलाड़ी

भारतीय टीम में एक से बढ़कर एक सितारे हैं। यही वजह है कि टीम कभी भी मुश्किल में होती है तो कोई भी आकर मैच जिता देता है। श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला था, जब भारत के टॉप 4 बल्लेबाज आउट हो गए थे। लेकिन इसके बाद दिनेश कार्तिक और मनीष पांडे ने मुश्किल हो चुके मैच को आसानी से भारत की झोली में डाल दिया और टीम इंडिया को जीत दिला दी। हालांकि उस मैच में जीत दिलाने के बाद भी दोनों खिलाड़ियों को ज्यादा तवज्जो नहीं मिली। ये कोई पहला मौका नहीं है जब किसी मैच विनर खिलाड़ी को उतनी तवज्जो नहीं मिली जितनी की रोहित शर्मा, विराट कोहली या फिर एम एस धोनी को मिलती है। कौन हैं वो खिलाड़ी जो मैच जिताने के बाद भी नहीं पाते स्टार, आइए जानते हैं।

शिखर धवन: शिखर धवन उन खिलाड़ियों में हैं जो भारत के लिए लगातार रन बनाते हैं। लेकिन धवन को अब तक स्टार का दर्जा नहीं मिल सका है। धवन को रोहित, कोहली और धोनी के बराबर तवज्जो नहीं दी जाती। हालांकि धवन लगभग हर मैच में बेहतरीन खेल दिखाते हैं। धवन ने श्रीलंका में भी पहले दो मैचों में लगातार दो अर्धशतक लगाए हैं। लेकिन अब तक धवन को उतनी अहमियत नहीं मिली जितनी की धोनी, रोहित और कोहली को मिलती है।

दिनेश कार्तिक: दिनेश कार्तिक के बारे में कहा जाता है कि उन्हें एम एस धोनी की वजह से ही ज्यादातर भारतीय टीम से बाहर रहना पड़ा है। कार्तिक बेहद ही प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं और ये किसी से छिपा नहीं है। लेकिन ये भी उन खिलाड़ियों में शुमार किए जाते हैं जो मैच विनर होने के बात भी स्टार का दर्जा नहीं पा सके हैं। कार्तिक ने वापसी के बाद से लगातार खुद को साबित किया है। 

मनीष पांडे: मनीष पांडे ने भी कई बार खुद को साबित किया है और जहां मौका मिलता है वहीं वो रन बना देते हैं। लेकिन इसके बाद भी पांडे को अब तक वो स्टारडम नहीं मिल सका है जिसके वो हकदार हैं। पांडे ने श्रीलंका के खिलाफ बेहद मुश्किल हालात में टीम इंडिया को जीत दिला दी थी। लेकिन अब तक वो स्टार नहीं बन सके हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Shikhar Dhawan and others who are not as popular as Rohit Sharma, MS Dhoni, Virat Kohli, टीम इंडिया की ये 'तिकड़ी' है मैच विनर लेकिन नहीं मिलती रोहित, कोहली धोनी जितनी तवज्जो
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Asia-Cup-Schedule

ASIA CUP 2018 Points Table

Group A

  • Teams Matches Wins Losses Points NRR
  • India 4 4 0 8 +1.333
  • Pakistan 4 2 2 4 -0.556
  • Hong Kong 2 0 2 0 -1.748

Group B

  • Teams Matches Wins Losses Points NRR
  • Afghanistan 4 2 2 4 -0.065
  • Bangladesh 4 2 2 2 -0.645
  • Sri Lanka 2 0 2 0 -2.280