ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड के खिलाफ हार से शास्त्री को मिला बड़ा सबक, ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले BCCI से करेंगे ये अनुरोध

इंग्लैंड के खिलाफ हार से शास्त्री को मिला बड़ा सबक, ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले BCCI से करेंगे ये अनुरोध

भारतीय टीम ने इंग्लैंड दौरे पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले वहां पर एसेक्स के खिलाफ सिर्फ 1 ही प्रैक्टिस मैच खेला था।

India TV Sports Desk Reported by: India TV Sports Desk
Updated on: September 14, 2018 12:01 IST
रवि शास्त्री- India TV
Image Source : GETTY IMAGES रवि शास्त्री

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि टीम प्रबंधन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले ज्यादा से ज्यादा प्रैक्सिट मैच आयोजित कराने का बीसीसीआई से आग्रह किया है। भारतीय टीम ने इंग्लैंड दौरे पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले वहां पर एसेक्स के खिलाफ केवल एक ही अभ्यास मैच खेला था। इसके बाद टेस्ट सीरीज में उसे इंग्लैंड के हाथों 1-4 की शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी। 

शास्त्री ने कहा कि वह सकारात्मक सोच के साथ इंग्लैंड से रवाना हो रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि सीरीज 1-4 से हारने के बाद इसकी समीक्षा को लेकर बोर्ड की तरफ से उन्हें कोई सूचना नहीं मिली है। 

टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि वह ज्यादा अभ्यास मैचों के पक्ष में नहीं हैं। हालांकि शास्त्री का कहना है कि उन्होंने कभी अभ्यास मैचों का विरोध नहीं किया है। 

भारतीय कोच ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले हमने अधिक से अधिक अभ्यास मैच आयोजित कराने का बोर्ड से अनुरोध किया है। लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वहां पर इसके लिए जगह है। यह एक सवाल है।" 

भारतीय टीम 21 नवंबर से शुरू होने वाले तीन मैचों की टी-20 सीरीज से ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत करेगी। इसके 10 दिन बाद से ही उसे टेस्ट मैच खेलने हैं। 

शास्त्री ने कहा, "टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले हम तीन या चार दिवसीय दो मैच खेलना चाहते हैं। लेकिन क्या आपके पास समय है? उदाहरण के लिए, टेस्ट सीरीज से पहले हमें वहां पर टी-20 सीरीज खेलना है। टेस्ट मैच शुरू होने से पहले 10 दिन का अंतराल है। ये कुछ चीजें हैं जिन्हें पहले ही मंजूरी दे दी गई है और यह हमारे नियंत्रण में नहीं है।" 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Shastri has said that the team management has asked the BCCI to arrange a couple of warmup matches ahead of their BCCI Australia series
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019