india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज कप्तान को शेन वॉर्न ने बताया सबसे स्वार्थी

ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज कप्तान को शेन वॉर्न ने बताया सबसे स्वार्थी

टेस्ट क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज शेन वॉर्न ने हाल ही में अपनी जिंदगी पर लिखी किताब को लॉन्च किया है। इस किताब में वॉर्न ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान....

Written by: India TV Sports Desk [Updated:05 Oct 2018, 7:49 PM IST]
शेन वॉर्न- India TV
Image Source : GETTY IMAGES शेन वॉर्न

टेस्ट क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज शेन वॉर्न ने हाल ही में अपनी जिंदगी पर लिखी किताब को लॉन्च किया है। इस किताब में वॉर्न ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान स्टीव वॉ को स्वार्थी बताया है।

वॉर्न ने लिखा जब स्टीव वॉ ने उन्हें 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में बाहर बैठाया था तो उन्हें काफी निराशा हुई थी।

इस मुद्दे पर वॉर्न ने अपनी किताब में लिखा "इस घटना के बाद मेरी नजरों में उनका सम्मान कम हो गया। मेरा मानना है कि उन्हें मेरा समर्थन करना चाहिए था। मैं हमेशा विश्वास करता हूं कि कप्तान की कला अपने खिलाड़ियों का समर्थन करना और हमेशा उनका साथ देना है।

इसके आगे वॉर्न ने लिखा "इससे कप्तान को खिलाड़ियों से सम्मान मिलता है और खिलाड़ी उनके लिए खेलते हैं, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।"

स्टीव वॉ को स्वार्थी बताने के साथ-साथ वॉर्न ने उनपर केवल अपनी औसत पर ध्यान देने का इलजाम भी लगाया। वॉर्न ने लिखा कि स्टीव वॉ टीम के परिणा से ज्यादा अपनी औसत पर ध्यान दिया करते थे।

वॉर्न ने लिखा "मैं जितने खिलाड़ियों के साथ खेला उनमें सबसे स्वार्थी स्टीव वॉ थे और वो केवल अपनी 50 की औसत के बारे में सोचा करते थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Shane Warne slams steve waugh, call him selfish
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड