india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. शेन वॉर्न का बड़ा बयान, बोले- रिकी पोंटिंग को IPL में हिस्‍सा नहीं लेना चाहिए

शेन वॉर्न का बड़ा बयान, बोले- रिकी पोंटिंग को IPL में हिस्‍सा नहीं लेना चाहिए

बता दें कि जहां शेन वॉर्न राजस्थान रॉयल्स के ब्रांड एंबेसडर हैं तो वहीं रिकी पोंटिंग दिल्‍ली कैपिटल्‍स के हैड कोच हैं। पोंटिंग को अभी हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई टीम से जोड़ा गया है। 

Written by: India TV Sports Desk [Published on:14 Feb 2019, 10:35 AM IST]
शेन वॉर्न का बड़ा बयान, बोले- रिकी पोंटिंग को IPL में हिस्‍सा नहीं लेना चाहिए- India TV
Image Source : PTI शेन वॉर्न का बड़ा बयान, बोले- रिकी पोंटिंग को IPL में हिस्‍सा नहीं लेना चाहिए

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सहायक कोच बने पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को लेकर ऑस्ट्रेलिया के ही एक पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शेन वॉर्न ने बड़ा बयान दिया है। वॉर्न ने कहा है कि रिकी पोंटिंग को विश्‍व कप की जिम्‍मेदारी के चलते आईपीएल में हिस्सा नहीं लेना चाहिए। बता दें कि जहां शेन वॉर्न राजस्थान रॉयल्स के ब्रांड एंबेसडर हैं तो वहीं रिकी पोंटिंग दिल्‍ली कैपिटल्‍स के हैड कोच हैं। पोंटिंग को अभी हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई टीम से जोड़ा गया है। 

मुंबई मिरर से बातचीत करते हुए शेन वार्न ने रवि शास्‍त्री का साल 2015 का उदाहरण देते हुए कहा कि 2008 से 2015 तक शास्‍त्री आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के सदस्‍य थे। भारतीय टीम का डायरेक्‍टर बनाए जाने के बाद उन्‍हें गवर्निंग काउंसिल का पद गंवाना पड़ा था। हितों के टकराव के कारण ये निर्णय लिया गया था।  वार्न ने कहा, “अगर बीसीसीआई के अनुसार रवि शास्‍त्री आईपीएल का हिस्‍सा नहीं हो सकते थे तो फिर इस हिसाब से रिकी पोंटिंग इसका हिस्‍सा क्‍यों हैं।”

वैसे शास्त्री के अलावा हितों के टकराव के कारण राहुल द्रविड़ को भी दिल्ली कैपिटल्स (तब दिल्ली डेयरडेविल्स) के कोच का पद छोड़ना पड़ा था। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड अपनी टीम के सदस्य को आईपीएल में हिस्सा लेने से रोकने के लिए बाध्य नहीं करता है। अब ये पोंटिंग पर निर्भर करेगा कि क्या वे आईपीएल में शामिल होंगे या नहीं। पोटिंग पिछले ही साल मुंबई इंडियंस से दिल्ली कैपिटल्स के कोच बने थे। 

वहीं बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद खराब दौरे से गुजर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए पोटिंग का साथ काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। पोंटिंग विश्‍व कप तक कोच जस्टिन लैंगर के सहायक के रूप में ऑस्‍ट्रेलिया की टीम में बल्‍लेबाजी कोच की भूमिका निभाएंगे।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019