1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पाकिस्तान सुपर लीग में शाहिद आफ़रीदी ने की ऐसी हरकत की मांगनी पड़ी माफी

पाकिस्तान सुपर लीग में शाहिद आफ़रीदी ने की ऐसी हरकत की मांगनी पड़ी माफी

शाहिद आफ़रीदी अक़्सर विवादों में घिर जाते हैं. इन दिनों आफ़रीदी दुबईा में जारी पाकिस्तान सुपरलीग में धूम मचा रहे हैं. शनिवार को एक मैच के दौरान आफ़रीदी ने एक जूनियर खिलाड़ी के साथ ऐसी हरकत की कि बाद में उन्हें माफ़ी मांगनी पड़ी.

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 12, 2018 11:22 IST
Shahid afridi- India TV
Shahid afridi

शाहिद आफ़रीदी अक़्सर विवादों में घिर जाते हैं. इन दिनों आफ़रीदी दुबईा में जारी पाकिस्तान सुपरलीग में धूम मचा रहे हैं. शनिवार को एक मैच के दौरान आफ़रीदी ने एक जूनियर खिलाड़ी के साथ ऐसी हरकत की कि बाद में उन्हें माफ़ी मांगनी पड़ी. 

दरअसल कराची किंग्स और मुल्तान सुल्तान्स के बीच शनिवार को मैच खेला जा रहा था. 19 वर्षीय सैफ बद्र ने शाहिद अफरीदी की गेंद पर गगनभेदी छक्का जड़ दिया. इस शॉट से आफ़रीदी हक्केबक्के रह गए लेकिन अगली ही बॉल पर उन्होंन बद्र को आउट कर दिया. लेकिन ये विकेट लेने के बाद आफ़रीदी अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए. उन्होंने अंगुली दिखाकर बल्लेबाज़ को बाहर जाने का इशारा कर दिया. अफरीदी का यह व्यवहार दर्शकों को पसंद नहीं आया. 

जब पाकिस्तान सुपर लीग ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से सैफ बद्र के विकेट का वीडियो जारी किया तो बल्लेबाज़ सैफ बद्र ने उसे रिट्वीट करते हुए लिखा-स्टिल लव यू शाहिद भाई. इस ट्वीट पर शाहिद का दिल पिघल गया और वे माफी मांगने को मजबूर हो गए. बाद में शाहिद अफरीदी ने माफी मांगते हुए कहा कि वह अपनी भावनाओं पर नियंत्रण नहीं रह सके, जिससे खेल के दौरान रुखा व्यवहार किया. शाहिद अफरीदी ने अंग्रेजी में ट्वीट किया. जिसका अर्थ था-मैं खेल के दौरान किए व्यवहार के लिए खेद प्रकट करता हूं, मैं हमेशा युवा खिलाड़ियों को सपोर्ट करता हूं, गुड लक.

शाहिद अफरीदी की कप्तानी और गेंदबाजी की बदौलत कराची ने मुल्तान सुल्तान्स पर 63 रनों से जीत दर्ज की। कराची ने 125 रनों पर ही मुल्तान सुल्तान्स को समेट दिया। 38 वर्ष की उम्र में अफरीदी पाकिस्तान सुपरलीग में घातक गेंदबाजी से तहलका मचा रहे हैं. टूर्नामेंट के 22वें मुकाबले में उनकी कप्तान में कराची किंग ने मुल्तान सुल्तान्स पर शानदार जीत दर्ज की. इस जीत में अफरीदी की धारदार गेंदबाजी का अहम योगदान रहा. उन्होंने मुल्तान टीम के किरोन पोलार्ड, शोएब मलिक और सैफ बदर के विकेट चटकाए. किरोन पोलार्ड का विकेट जिस घातक गेंद पर लिया, उसका काफी चर्चा है.

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड