india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. फिर विवादों में अफरीदी, मैच से पहले उठाया 'कश्मीर' का मुद्दा

फिर विवादों में अफरीदी, मैच से पहले उठाया 'कश्मीर' का मुद्दा

अफरीदी से जब उनके ही देश के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर रमीज राजा ने यह पूछा कि क्या मोहाली में वह दर्शकों से समर्थन की अपेक्षा कर रहे हैं, तब अफरीदी ने कहा, "यहां बहुत सारे लोग कश्मीर से आए हैं।"

India TV Sports Desk [Published on:23 Mar 2016, 8:17 AM IST]
shahid afridi- India TV
shahid afridi

मोहाली: पाकिस्तान की T-20 टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी ने मंगलवार को न्यूजीलैंड के साथ हुए ग्रुप मैच से पहले कश्मीर का मुद्दा उठाकर सबको चौंका दिया। भारत के हाथों कोलकाता में हार से बौखलाए अफरीदी से जब उनके ही देश के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर रमीज राजा ने यह पूछा कि क्या मोहाली में वह दर्शकों से समर्थन की अपेक्षा कर रहे हैं, तब अफरीदी ने कहा, "यहां बहुत सारे लोग कश्मीर से आए हैं। मैं कोलकाता के लोगों का भी धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने हमारा इतना समर्थन किया।"

कुछ दिन पहले ही अफरीदी विवादों में घिरे थे। उन्होंने विश्व कप के लिए कोलकाता पहुंचने के बाद कहा था कि उन्हें पाकिस्तान से अधिक प्यार भारत में मिलता है। इसे लेकर पाकिस्तान में जबरदस्त विरोध हुआ था।

पाकिस्तान के आक्रामक आलराउंडर शाहिद अफरीदी को भारत में चल रहे विश्व T-20 के बाद राष्ट्रीय टीम के T-20 कप्तान के रूप में हटा दिया जाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान ने इसकी घोषणा की और साथ ही संकेत दिया कि खिलाड़ी के रूप में भी इस आलराउंडर के दिन गिनती के बचे हैं।

शहरयार ने लाहौर में संवाददाताओं से कहा कि बोर्ड और अफरीदी के बीच सहमति बनी थी कि वह विश्व कप से लौटने के बाद संन्यास लैंगे। शहरयार ने कहा, इस सहमति के तहत वह विश्व कप तक कप्तान है और उसने कहा कि वह प्रतियोगिता के बाद संन्यास ले लेगा। अगर वह अपना मन भी बदलता है और आगे खेलना चाहता है तो देखना होगा कि उसे खिलाड़ी के तौर पर चुना जाता है या नहीं।

PCB अध्यक्ष ने हालांकि स्पष्ट किया कि बोर्ड ने पिछले साल अफरीदी को राष्ट्रीय T-20 टीम का कप्तान नियुक्त करके गलती नहीं की थी। शहरयार ने कहा, पाकिस्तान में अफरीदी का दर्जा काफी बड़ा है और अतीत में उसने अकेले दम पर हमें मैच जिताए हैं। उसका चयन करना तार्किक था। यह स्वभाविक है कि टीम जब भी बड़ा मैच गंवाती है तो उसकी आलोचना होती है। लेकिन मुझे लगता है कि उसे सभी के समर्थन की जरूरत है। PCB प्रमुख ने साथ ही पुष्टि की कि बोर्ड विश्व प्रतियोगिता के बाद कोच को बदलने की योजना बना रहा है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019