1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. शाहिद अफरीदी के बाद कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने दिया बड़ा बयान

शाहिद अफरीदी के बाद कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने दिया बड़ा बयान

सरकार द्वारा उठाए गए साहसिक कदम का समर्थन करते हुए जश्न मना रहा था तब सीमा पार से इस मुद्दे पर अलग अलग प्रतिक्रियाएं आने लगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: August 13, 2019 16:04 IST
सरफराज अहमद- India TV
Image Source : GETTY IMAGES सरफराज अहमद

इस महीने की शुरुआत में सरकार ने कश्मीर से धारा 370 हटाकर ऐतिहासिक फैसला लिया है। इसी के साथ जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा भी छीन लिया गया है। जम्मू और कश्मीर राज्य अब अस्तित्व में नहीं रहेगा और इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा प्रतिस्थापित किया जागया है जम्मू और कश्मीर और लद्दाख। जबकि पूरे देश ने सरकार द्वारा उठाए गए साहसिक कदम का समर्थन करते हुए जश्न मना रहा था तब सीमा पार से इस मुद्दे पर अलग अलग प्रतिक्रियाएं आने लगी।

इस कड़ी में अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने भी अपना बयान दिया है। सरफराज ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा "मैं सर्वशक्तिमान अल्लाह से प्रार्थना करता हूं कि वे हमारे कश्मीरी भाइयों को इन कठिन समय में मदद और बचाव करें। हम सभी उनके दर्द और दुख को समान रूप से साझा करते हैं। आज पूरा पाकिस्तान उनके साथ खड़ा है।''

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा था "संयुक्त राष्ट्र क्यों बना था। वह क्यों सो रहा है। यह बेवजह आक्रामकता और मानवता के खिलाफ अपराध है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को इसमें हस्तक्षेप करना चाहिए।" 

इसका जवाब देते हुए गंभीर ने कहा था "अफरीदी एक बार फिर हाजिर हैं। अफरीदी बिल्कुल ठीक कह रहे हैं। यह बेवजह आक्रामकता है और मानवता के खिलाफ अपराध हैं। इन्होंने काफी कुछ कहा लेकिन यह बताना भूल गए कि यह सब पीओके में हो रहा है। चिंता मत करो, हम इससे भी निपट लेंगे बेटा।" 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड