1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सचिन और सहवाग जैसे दिग्गजों को पछाड़ संजू सैमसन ने दोहरे शतक के साथ रचा इतिहास

सचिन और सहवाग जैसे दिग्गजों को पछाड़ संजू सैमसन ने दोहरे शतक के साथ रचा इतिहास

संजू ने विजय हजारे ट्रॉफी में केरला के लिए खेलते हुए गोवा के खिलाफ 129 गेंदों में दोहरा (212 रन) शतक जड़ दिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 12, 2019 14:04 IST
Sanju Samson- India TV
Image Source : @IAMSANJUSAMSON Sanju Samson

टीम इंडिया ने जहां एक तरफ घरेलू सरजमीं पर साउथ अफ्रीकी टीम को टेस्ट क्रिकेट में पानी पिला रखा है वहीं पिछले कई साल से टीम इंडिया जगह पाने के लिए घरेलू क्रिकेट में धमाकेदार पारी खेलने वाले संजू सैमसन ने एक बार फिर रिकॉर्ड पारी खेली है। जिसके चलते उन्होंने सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और शिखर धवन जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को पछाड़ इतिहास रच दिया हैं। 

संजू ने भारतीय घरेलू क्रिकेट में खेली जा रहे वनडे मैचों के लिस्ट ए टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में केरला के लिए खेलते हुए गोवा के खिलाफ 129 गेंदों में दोहरा (212 रन) शतक जड़ दिया है। जिसके चलते भारतीय घरेलू क्रिकेट में दोहरा जड़ने वाले वो पहले विकेट कीपर बल्लेबाज बन गए हैं। संजू ने अपनी पारी के दौरान 21 चौके तो 10 छक्के मारे। 

इतना ही नहीं संजू विश्व क्रिकेट के लिस्ट ए टूर्नामेंट में 210 रन बनाने साथ ही बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। इस कड़ी में उन्होंने पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज आबिद अली को पीछे छोड़ दिया है। जिनके नाम बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज 209 रनों की पारी शामिल थी। 

इसके अलावा विजय हजारे ट्रॉफी की बात करें तो संजू के द्वारा खेली गई 212 रनों की पारी इस टूर्नामेंट में भी अपने आप में खेली गई सबसे बड़ी पारी है। इससे पहले के.वी. कुशल के नाम सबसे अधिक 202 रनों की पारी शामिल थी। 

125 गेंदों में दोहरा शतक जड़ने के साथ संजू सैमसन के नाम लिस्ट ए टूर्नामेंट का सबसे तेज दोहरा शतक शामिल हो गया है। इस कड़ी में उन्होंने रोहित शर्मा, शिखर धवन, सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग को पछाड़ दिया है। इन सभी ने लिस्ट ए में दोहरे शतक मारे हैं लेकिन संजू ने सबसे तेजी से दोहरा शतक अपने नाम किया है। 

टीम इंडिया में जगह पाने के लिए संजू लगातार घरेलू क्रिकेट में अच्छा करते आ रहे हैं जबकि दूसरी तरफ टीम इंडिया में शामिल ऋषभ पंत लगातार अपनी गलतियों को दोहराते जा रहे हैं। ऐसे में संजू ने अपनी ऐतिहासिक पारी से टीम इंडिया का दरवाजा एक बार फिर खटखटाया है। जिसके चलते हम निकट भविष्य में उन्हें जल्द ही टीम इंडिया की जर्सी में देख सकते हैं। 

 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13