1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड की वनडे टीम में 19 साल बाद खेली सगे भाइयों की जोड़ी, सैम और टॉम कर्रन ने रचा इतिहास

इंग्लैंड की वनडे टीम में 19 साल बाद खेली सगे भाइयों की जोड़ी, सैम और टॉम कर्रन ने रचा इतिहास

सैम कर्रन और टॉम कर्रन को श्रीलंका के खिलाफ पांचवें वनडे में इंग्लैंड टीम में सामिल किया गया है। दोनों भाइयों ने इंग्लैंड की टीम में जगह बनाकर इतिहास रच दिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 23, 2018 15:04 IST
Sam and Tom Curran- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Sam and Tom Curran

इंग्लैंड वनडे टीम इस समय बुलंदियों पर है। टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना किसी भी खिलाड़ी के लिए टेढ़ी खीर नजर आता है। लेकिन श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवें वनडे मैच में दो भाइयों की जोड़ी ने एकसाथ टीम में जगह बनाकर इतिहास रच दिया। सैम कर्रन और टॉम कर्रन को श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई और इस तरह से दोनों ने टीम में जगह बनाते ही एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली।

Highlights

  • सैम कर्रन और टॉम कर्रन इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में
  • 19 साल बाद भाइयों की जोड़ी इंग्लैंड टीम में खेल रही है
  • इंग्लैंड पहले ही 5 मैचों की वनडे सीरीज जीत चुका है

19 साल बाद हुआ ऐसा: दरअसल, सैम और टॉम की ये जोड़ी साल 1999 के बाद भाइयों की ऐसी पहली जोड़ी बन गई है जो एकसाथ टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा है। इससे पहले साल 1999 में एडम और बेन हलिओके की जोड़ी ने इस उपलब्धि को हासिल किया था। लेकिन उसके बाद से कोई भी भाइयों की जोड़ी इस कारनामे को अंजाम नहीं दे सकी थी।

ऐसा है दोनों भाइयों का रिकॉर्ड: सैम कर्रन को अब तक सिर्फ एक ही वनडे मैच खेलने का मौका मिला है और उस मैच में उन्होंने 15 रन बनाए थे और 2 विकेट हासिल किए थे। सैम भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से चर्चा में आए थे। सैम ने अब तक भारत के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों में 292 रन और 13 विकेट हासिल किए थे।

वहीं, टॉम कर्रन की बात करें तो उन्होंने 10 वनडे मैचों में 70 रन और 16 विकेट हासिल किए हैं। साथ ही उन्होंने 2 टेस्ट मैचों में 66 रन और 2 विकेट लिए हैं। साफ है कि दोनों भाइयों ने बहुत बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड