1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सचिन तेंदुलकर से ट्रेनिंग ले रहे हैं पृथ्वी शॉ

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सचिन तेंदुलकर से ट्रेनिंग ले रहे हैं पृथ्वी शॉ

ऑस्ट्रेलिया की तेज तर्रार और उछाल भरी पिचों का सामना करने के लिए सचिन तेंदुलकर से ट्रेनिंग ले रहे हैं पृथ्वी शॉ।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:09 Nov 2018, 6:40 PM IST]
Sachin tesndulkar and prithvi shaw- India TV
Image Source : @PRITHVISHAW/INSTAGRAM ऑस्ट्रेलिया की तेज तर्रार और उछाल भरी पिचों का सामना करने के लिए सचिन तेंदुलकर से ट्रेनिंग ले रहे हैं पृथ्वी शॉ।

वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में अपने टेस्ट करियर का धमाकेदार अंदाज से आगाज करने वाले पृथ्वी शॉ ने अपनी दमदार बल्लेबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी टीम में अपनी जगह बनाई है। अपने डेब्यू टेस्ट मैच में उन्होंने शानादार शतक जड़ सबका ध्यान अपनी और खींचा था और अगले ही टेस्ट मैच मैच में उन्होंने अर्धशतकीय पारी भी खेली थी।

देवधर ट्रॉफी खेलने के बाद पृथ्वी शॉ की कोहनी में चोट लगी थी जिसके बाद वो रणजी ट्रॉफी का पहला मैच भी नहीं खेल पाए थे। शॉ अब अपनी चोट से ऊभर रहे हैं और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए अभी से अपनी तैयारियां शुरु कर दी है।

ऑस्ट्रेलिया में भारत को चार टेस्ट मैच खेलने हैं। ऑस्ट्रेलिया की पिच भारत से ज्यादा तेज और उछाल भरी होती है। इस वजह से पृथ्वी शॉ ने वहां की पिचों पर अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखने के लिए क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर से मदद ली।

हाल ही में मुंबई के एमआईजी क्रिकेट ग्राउंड पर सचिन तेंदुलकर पृथ्वी शॉ को अभ्यास कराते नजर आए। सचिन के साथ मैदान पर विनोद कांबली, प्रशांत शेट्टी और जगदीश चावन भी शॉ को टिप्स देते नजर आए।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की टीम

विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Sachin tendulkar train prithvi shaw for upcoming Australia test series
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड