1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अपने गुरू के निधन पर भावुक हुए सचिन, बोले- वेल प्लेड सर, आप जहां भी हैं और सिखाते रहें

अपने गुरू के निधन पर भावुक हुए सचिन, बोले- वेल प्लेड सर, आप जहां भी हैं और सिखाते रहें

Read In English

आचरेकर का 87 वर्ष की उम्र में बढती उम्र से जुड़ी बीमारियों के कारण आज मुंबई में निधन हो गया।

Bhasha Bhasha
Updated on: January 02, 2019 21:59 IST
अपने गुरू के निधन पर भावुक हुए सचिन, बोले- वेल प्लेड सर, आप जहां भी हैं और सिखाते रहें- India TV
Image Source : TWITTER अपने गुरू के निधन पर भावुक हुए सचिन, बोले- वेल प्लेड सर, आप जहां भी हैं और सिखाते रहें

नई दिल्ली। अपने बचपन के कोच रमाकांत आचरेकर को भावभीनी श्रृद्धांजलि देते हुए चैम्पियन क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कहा, ‘‘आचरेकर सर की मौजूदगी से स्वर्ग में भी क्रिकेट धन्य हो गया होगा।’’ आचरेकर का 87 वर्ष की उम्र में बढती उम्र से जुड़ी बीमारियों के कारण आज मुंबई में निधन हो गया। 

उनके सबसे काबिल शिष्य ने एक बयान में कहा, ‘‘उनके कई छात्रों की तरह मैने भी क्रिकेट का ककहरा सर के मार्गदर्शन में सीखा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरी जिंदगी में उनके योगदान को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। उन्होंने वह नींव बनाई जिस पर मैं खड़ा हूं।’’ आधुनिक क्रिकेट के महानतम बल्लेबाज तेंदुलकर को आचरेकर सर मुंबई के शिवाजी पार्क में कोचिंग देते थे। 

आचरेकर ने खुद एक ही प्रथम श्रेणी मैच खेला लेकिन तेंदुलकर के कैरियर को संवारने में उनका बड़ा योगदान रहा। वह अपने स्कूटर से उसे स्टेडियम लेकर जाते थे। तेंदुलकर ने कहा, ‘‘पिछले महीने मैं सर से उनके कुछ छात्रों के साथ मिला और हमने कुछ समय साथ बिताया। हमने पुराने दौर को याद करके काफी ठहाके लगाये।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘आचरेकर सर ने हमें सीधा खेलने और जीने का महत्व बताया। हमें अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाने और अपने अनुभव को हमारे साथ बांटने के लिये धन्यवाद सर।’’ उन्होंने आगे लिखा, ‘‘वेल प्लेड सर। आप जहां भी हैं, वहां और सिखाते रहें।’’ 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv