1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सचिन तेंदुलकर ने पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली की बेटी के प्रति व्यक्त की संवेदना, शेयर किया अपना अनुभव

सचिन तेंदुलकर ने पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली की बेटी के प्रति व्यक्त की संवेदना, शेयर किया अपना अनुभव

भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में अपनी बेटी को खोने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 24, 2019 16:04 IST
सचिन तेंदुलकर ने...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES सचिन तेंदुलकर ने अपनी बेटी को खोने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली के प्रति व्यक्त की संवेदना

भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में अपनी बेटी को खोने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। बता दें कि आसिफ अली की बेटी का 20 मई को अमेरिका में कैंसर के इलाज के दौरान निधन हो गया था।

आसिफ अली की 19 महीने की बेटी नूर फातिमा का अमेरिका के एक अस्पताल में कैंसर का इलाज चल रहा था। इस दौरान आसिफ इंग्लैंड के खिलाफ 5वें वनडे में पाकिस्तान की ओर से खेल रहे थे। इस मैच में पाकिस्तान को 54 रन से हार का सामना करना पड़ा था। आसिफ ने अपनी बेटी के निधन की जानकारी ट्वीट के जरिए दी थी।

इस दुख की घड़ी में मास्टर ब्लास्टर ने आसिफ के प्रति अपनी सहानुभूति व्यक्त की और अपने अनुभव को साझा किया। तेंदुलकर ने द टेलीग्राफ से बातचीत में कहा, "परिवार के किसी सदस्य का अचानक चले जाना काफी दुखदायी होता है। मैं आसिफ, उनकी पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं ... इस तरह के नुकसान अपूरणीय हैं।"

तेंदुलकर ने कहा, "मैंने भी अपने पिता को 1999 के विश्व कप के दौरान खो दिया था और घर लौट आया था (अंतिम संस्कार के लिए)। वापस जाने के बावजूद मैं अपने पिता के खोने के दुख से नहीं निकल पा रहा था। इससे उबरने में समय लगता है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि इस दुःख की स्थिति में आसिफ को दुख सहने की शक्ति दे।"

गौरतलब है कि आसिफ अली ने इंग्लैंड के खिलाफ 5वें वनडे में नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए 22 रन की पारी खेली थी। इस सीरीज में उन्होंने 2 अर्धशतक लगाए थे। आसिफ पाकिस्तान की ओर से 16 वनडे मैचों में 31.09 की औसत से 342 रन बना चुके हैं। इसमें 3 अर्धशतक शामिल है। वहीं, 20 टी-20 मैचों में उनके नाम 280 रन दर्ज हैं। आसिफ अली को हाल ही में पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड