1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बीसीसीआई के कर्ताधर्ता चुने जाने पर सौरव गांगुली को 'दादी' कहकर सचिन ने दी बधाई

बीसीसीआई के कर्ताधर्ता चुने जाने पर सौरव गांगुली को 'दादी' कहकर सचिन ने दी बधाई

तेंदुलकर ने पहले भी इसका खुलासा किया था कि वह टीम में एकलौते खिलाड़ी थे जो गांगुली को दादा की जगह दादी कहकर बुलाते थे।

IANS IANS
Published on: October 16, 2019 13:45 IST
Sourav Ganguly- India TV
Image Source : GETTY Sourav Ganguly

नई दिल्ली। भारत के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अगले अध्यक्ष बनने को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं। गांगुली की इस नई भूमिका के लिए हर ओर से बधाईयां मिल रही हैं। महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी इसे लेकर गांगुली को बधाई दी।

तेंदुलकर ने मंगलवार को ट्वीट किया, "बीसीसीआई अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दादी। मुझे यकीन है कि आप हमेशा की तरह भारतीय क्रिकेट की सेवा करते रहेंगे! कार्यभार संभालने वाली नई टीम को शुभकामनाएं।"

तेंदुलकर ने पहले भी इसका खुलासा किया था कि वह टीम में एकलौते खिलाड़ी थे जो गांगुली को दादा की जगह दादी कहकर बुलाते थे।

यह दोनों बल्लेबाज भारत की सबसे सफल सलामी जोड़ी है और वनडे में एक सलामी जोड़ी के रूप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी इनके नाम है।

भारत के लिए 196 पारियों में इस जोड़ी ने 6,609 रन बनाए हैं जिसमें 21 शतकीय और 23 अर्धशतकीय साझेदारी शामिल है।

गांगुली अभी बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं और उनका बीसीसीआई अध्यक्ष बनना तय है क्योंकि इस पद के लिए सिर्फ एक ही नामांकन भरा गया है और वह गांगुली का ही है। गांगुली हालांकि एक साल से भी कम समय के लिए बीसीसीआई बॉस होंगे। सितम्बर 2020 में वह कूलिंग पीडियड में चले जाएंगे क्योंकि वह बीते पांच साल से सीएबी के अध्यक्ष हैं।

बीसीसीआई संविधान के मुताबिक कोई भी अधिकारी सिर्फ छह साल के लिए किसी पद पर रह सकता है। अभी बीसीसीआई की कमान प्रशासकों की समिति के पास है लेकिन 23 अक्टूबर को यह समिति गांगुली और उनकी नई टीम को जिम्मेदारी सौंपकर मुक्त हो जाएगी।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13