1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. स्पाट फिक्सिंग मामले में बैन झेल रहे श्रीसंत के लिए आई बड़ी खुशखबरी, अगले साल से मैदान में आएंगे नजर

स्पाट फिक्सिंग मामले में बैन झेल रहे श्रीसंत के लिए आई बड़ी खुशखबरी, अगले साल से मैदान में आएंगे नजर

बीसीसीआई के लोकपाल डी के जैन ने आदेश दिया है कि कथित स्पाट फिक्सिंग मामले में कलंकित तेज गेंदबाज एस श्रीसंत का प्रतिबंध अगले साल अगस्त में खत्म हो जायेगा।

Bhasha Bhasha
Updated on: August 20, 2019 16:04 IST
स्पाट फिक्सिंग मामले...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES स्पाट फिक्सिंग मामले में बैन झेल रहे तेज गेंदबाज श्रीसंत के लिए आई बड़ी खुशखबरी, अगले साल से मैदान में आएंगे नजर 

नयी दिल्ली। बीसीसीआई के लोकपाल डी के जैन ने आदेश दिया है कि कथित स्पाट फिक्सिंग मामले में कलंकित तेज गेंदबाज एस श्रीसंत का प्रतिबंध अगले साल अगस्त में खत्म हो जायेगा क्योंकि वह छह साल से चले आ रहे प्रतिबंध के कारण अपना सर्वश्रेष्ठ दौर पहले ही खो चुका है।

बीसीसीआई ने श्रीसंत पर अगस्त 2013 में प्रतिबंध लगाया था। उनके अलावा आईपीएल में कथित तौर पर स्पाट फिक्सिंग करने वाले राजस्थान रायल्स के अजीत चंदीला और अंकित चव्हाण पर भी प्रतिबंध लगाया गया था।

उच्चतम न्यायालय ने इस साल 15 मार्च को बीसीसीआई की अनुशासन समिति का फैसला बदल दिया था। अब सात अगस्त के अपने फैसले में जैन ने कहा कि यह प्रतिबंध सात बरस का होगा और वह अगले साल खेल सकेगा।

जैन ने कहा, ‘‘अब श्रीसंत 35 पार का हो चुका है। बतौर क्रिकेटर उसका सर्वश्रेष्ठ दौर बीत चुका है। मेरा मानना है कि किसी भी तरह के व्यावसायिक क्रिकेट या बीसीसीआई या उसके सदस्य संघ से जुड़ने पर श्रीसंत पर लगा प्रतिबंध 13 सितंबर 2013 से सात बरस का करना न्यायोचित होगा।’’

बीसीसीआई ने 28 फरवरी को न्यायालय में कहा था कि श्रीसंत पर लगा आजीवन प्रतिबंध सही है क्योंकि उसने मैच के परिणाम को प्रभावित करने की कोशिश की थी। वहीं श्रीसंत के वकील ने कहा कि आईपीएल मैच के दौरान कोई स्पाट फिक्सिंग नहीं हुई और श्रीसंत पर लगाये गए आरोपों के पक्ष में कोई सबूत भी नहीं मिले। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड