india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बांग्लादेश के गेंदबाज रुबेल हुसैन ने फैंस से इस चीज के लिए मांगी माफी

बांग्लादेश के गेंदबाज रुबेल हुसैन ने फैंस से इस चीज के लिए मांगी माफी

दिनेश कार्तिक की तूफानी पारी की बदौलत भारत ने फाइनल मुकाबले में 4 विकेट से जीत हासिल की।

Edited by: India TV Sports Desk [Updated:19 Mar 2018, 5:16 PM IST]
रुबेल हुसैन- India TV
रुबेल हुसैन

निदास ट्रॉफी फाइनल मैच में मिली बांग्लादेश को मिली हार के बाद नींद तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन की नींद उड़ गई है। भारत के खिलाफ मिली चार विकेट की हार का जिम्मेदार रुबेल खुद को मान रहे हैं और इसके लिए वह प्रशंसकों से माफी चाहते हैं। 

रुबेल का मानना है कि 19वें ओवर में अपनी गेंदबाजी से भारतीय खिलाड़ियों को दिए 22 रन ही बांग्लादेश की हार के लिए जिम्मेदार हैं, जिसके कारण भारत उनके पंजों से जीत को छीन कर ले गया। रुबेल ने कहा, "मैं इस हार के बाद बेहद खराब महसूस कर रहा हूं। मैंने नहीं सोचा था कि इस हार का कारण मैं बनूंगा। हम फाइनल में जीत के इतने करीब थे, लेकिन मेरी वजह से हम मैच हार गए। मैं प्रशंसकों से इस हार की माफी चाहता हूं।"

विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (29 रन, 8 गेंद, 2 चौके, 3 छक्के) की आतिशी पारी के दम पर भारत ने बांग्लादेश से मिले 167 रनों के लक्ष्य को हासिल कर निदास ट्रॉफी अपने नाम की। भारत 18वें ओवर की समाप्ति तक पांच विकेट पर केवल 133 रन बना पाया था, जब कार्तिक बल्लेबाजी करने उतरे। उन्होंने रुबेल की गेंदों पर दो छक्के और एक चौक्का लगाने के साथ ही यह दर्शा दिया कि वह भारतीय टीम को हारने नहीं देंगे। 

इसके बाद 19वें ओवर की अगली तीन गेंदों पर कार्तिक ने छह रन हासिल किए। इसके बाद भारत को आखिरी ओवर में 12 रनों की जरूरत थी। पांच गेंदों के समाप्त होने के बाद आखिरी गेंद दोनों टीमों के लिए रोमांचक हो गई। इसमें भारत को जीत के लिए एक गेंद पर पांच रनों की जरूरत थी, जिसे कार्तिक ने सौम्य सरकार की ओर से फेंकी गई गेंद पर छक्का मारने के साथ ही हासिल कर अपनी टीम को जीत दिलाई। 

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल-हसन ने हालांकि मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में रुबेल की प्रशंसा की। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Rubel Hossain has asked for his fans' forgiveness after leaking 22 runs in the 19th over
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड