1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019, RCB vs RR: बारिश की खलल की वजह से मैच हुआ रद्द, आरसीबी प्लेऑफ की दौड़ से बाहर

IPL 2019, RCB vs RR: बारिश की खलल की वजह से मैच हुआ रद्द, आरसीबी प्लेऑफ की दौड़ से बाहर

बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल 2019 का 49वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। बारिश की खलल की वजह से यह मैच ड्रॉ रहा और दोनों टीमों के खाते में 1-1 अंक गए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 01, 2019 0:44 IST
IPL 2019, RCB vs RR: Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals match abandoned due to rain. Bo- India TV
Image Source : IPLT20.COM IPL 2019, RCB vs RR: Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals match abandoned due to rain. Both teams share a point each 

बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल 2019 का 49वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। बारिश की खलल की वजह से यह मैच ड्रॉ रहा और दोनों टीमों के खाते में 1-1 अंक गए। इसी के साथ प्लेऑफ की दौड़ से आरसीबी की टीम बाहर हो गई है। इस मैच में विराट कोहली एक बार फिर टॉस हारे और राजस्थान ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। 13 मैचों में विराट कोहली यह 10वां और लगातार छठा टॉस हारे हैं।

टॉस के बाद बारिश ने मैच को रोक दिया। कुछ देर बाद बारिश रुकी तो कवर्स हटाए गए, लेकिन नटखट बारिश ने एक बार फिर मैदान पर दसतक दी। अंत में जब बारिश रुकी तो पहले 10 बजकर 40 मिनट पर इंस्पेक्शन हुआ और फिर 11 बजकर 5 मिनट पर दूसरा इंस्पेकशन हुआ। 

दूसरे इस्पेक्शन के बाद अंपायरों ने 11 बजकर 26 मिनट पर मैच शुरु करने का फैसला किया। बारिश की वजह से मैच 5-5 ओवर का रखा गया। इसमें नियम यह थे कि पावरप्ले 2 ओवर का था और प्रत्येक गेंदबाज 1-1 ही ओवर डालेगा। 

आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 5 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 62 रन बनाए। आरसीबी की ओर से कप्तान कोहली ने सबसे अधिक 7 गेंदों पर 25 रन बनाए। इस दौरान गेंदबाजी में श्रेयस गोपाल ने अपने आपीएल करियर की पहली हैट्रिक भी ली। गोपाल ने पहले कोहली फिर डी विलियर्स और अंत में मार्कस स्टॉयनिस को अपना शिकार बनाया। 

63 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने 3.2 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 41 रन बनाए थे। जैसे ही सैमसन (28) के रूप में राजस्थान को पहला झटका लगा तो बारिश एक बार फिर शुरु हो गई। इसके बाद अंपायरों ने मैच को रद्द करने का फैसला किया।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban