1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में रोहित 'द हिटमैन' शर्मा ने मचाया धमाल, ऐसा करने वाले बने तीसरे भारतीय

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में रोहित 'द हिटमैन' शर्मा ने मचाया धमाल, ऐसा करने वाले बने तीसरे भारतीय

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में पारी का आगाज करने वाले रोहित शर्मा आईसीसी रैंकिंग में तीनों प्रारूपों में शीर्ष दस में पहुंचने वाले तीसरे भारतीय हो गए।

Bhasha Bhasha
Updated on: October 23, 2019 16:19 IST
Rohit 'The Hitman' Sharma made a blast in ICC Test rankings, became the third Indian to do so- India TV
Image Source : AP Rohit 'The Hitman' Sharma made a blast in ICC Test rankings, became the third Indian to do so

दुबई। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में पारी का आगाज करने वाले रोहित शर्मा आईसीसी रैंकिंग में तीनों प्रारूपों में शीर्ष दस में पहुंचने वाले तीसरे भारतीय हो गए। रोहित से पहले कप्तान विराट कोहली और क्रिकेट को अलविदा कह चुके गौतम गंभीर यह श्रेय हासिल कर चुके हैं।

रोहित ने रांची में तीसरे टेस्ट में 212 रन की पारी खेली और 12 पायदान चढ़कर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 10वें स्थान पर पहुंच गए। अजिंक्य रहाणे करियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवीं रैंकिंग पर पहुंचे। वह टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में कोहली और चेतेश्वर पुजारा के बाद तीसरे भारतीय हैं। मयंक अग्रवाल 18वें स्थान पर हैं।

प्लेयर आफ द सीरिज रहे रोहित श्रृंखला से पहले 44वें स्थान पर थे। वह वनडे में फरवरी 2018 में आईसीसी रैंकिंग में दूसरे और टी20 में नवंबर 2018 में सातवें स्थान पर पहुंचे थे। कोहली तीनों प्रारूपों में नंबर एक रह चुके हैं। वहीं गंभीर टेस्ट और टी20 में शीर्ष और वनडे में आठवें स्थान पर रहे थे।

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमेश यादव क्रमश: 14वें और 21वें स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के लिये जार्ज लिंडे 104वें स्थान पर हैं । 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13