1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. रोहित4राइनो अभियान की शुरूआत करेंगे रोहित शर्मा

रोहित4राइनो अभियान की शुरूआत करेंगे रोहित शर्मा

32 वर्षीय रोहित 2018 में राइनो संरक्षण के लिए डब्ल्यूडब्ल्यूएफ इंडिया में इसके ब्रांड एंबेसडर के रूप में शामिल हुए हैं।   

IANS IANS
Published on: September 04, 2019 17:27 IST
रोहित शर्मा- India TV
Image Source : @ROHITSHARMA45/INSTAGRAM रोहित शर्मा

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ग्रेटर वन हॉर्न राइनो या इंडियन राइनो के संरक्षण की आवश्यकता हेतु जागरूकता लाने में सहायता के लिए डब्ल्यूडब्ल्यूएफ और एनिमल प्लेनेट के साथ भागीदारी में 'रोहित4राइनो' अभियान की शुरूआत कर रहे हैं। 22 सितंबर को विश्व राइनो दिवस मनाने के लिए एनिमल प्लेनेट पर शुरू हुए एक अभियान में रोहित ने 'कमजोर' प्रजातियों को विलुप्त होने से बचाने के लिए अपना योगदान देने का संकल्प लिया।

रोहित ने कहा, "यह इस ग्रह के सह-निवासियों के रूप में हमारा कर्तव्य है कि हम इस ग्रह पर हमारे साथ-साथ चलने वाली अन्य प्रजातियों की रक्षा करने की कोशिश करें। भविष्य हमारे हाथ में है और हमें यह सुनिश्चित करने के लिए कि हमारे बच्चे इस दुनिया की समृद्ध जैव विविधता का आनंद लेने में सक्षम हैं, जो कुछ भी हम कर सकते हैं, वह हमें करना चाहिए।" 

उन्होंने कहा, "मुझे उम्मीद है कि यह अभियान ग्रेटर वन हॉर्न राइनो को बचाने के लिए दूसरों को आगे आने और एनिमल प्लैनेट, डब्ल्यूडब्ल्यूएफ इंडिया और मेरे इस प्रयास में शामिल होने के लिए प्रेरित करेगा।" 

32 वर्षीय रोहित 2018 में राइनो संरक्षण के लिए डब्ल्यूडब्ल्यूएफ इंडिया में इसके ब्रांड एंबेसडर के रूप में शामिल हुए हैं। 

साउथ एशिया डिस्कवरी की मैनेजिंग डायरेक्टर मेघा टाटा ने कहा, "हम विलुप्त प्राय प्रजातियों की रक्षा हेतु लोगों को प्रेरित करने के लिए भारत के प्रमुख वन्यजीव चैनल एनिमल प्लैनेट की ब्रांड ताकत का इस्तेमाल करने लिए प्रतिबद्ध हैं। हमें विश्वास है कि राइनो संरक्षण के लिए रोहित के जोरदार समर्थन से अधिक लोगा ें को इन शांत महाकाय पशुओं को बचाने के लिए हमारे साथ जुड़ने में मदद मिलेगी।" 

दुनिया में बचे अनुमानित 3500 इंडियन राइनो में से 82 प्रतिशत भारत में पाए जाते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड