india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. धोनी को टीम से बाहर करने के बाद पहली बार खुलकर बोले रोहित शर्मा, दे दिया बड़ा बयान

एम एस धोनी की कमी खलेगी लेकिन दूसरों के पास खुद को साबित करने का मौका: रोहित शर्मा

धोनी को वेस्टइंडीज और फिर ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली टी-20 सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया है। 

Reported by: IANS [Published on:03 Nov 2018, 4:42 PM IST]
एम एस धोनी की कमी खलेगी लेकिन दूसरों के पास खुद को साबित करने का मौका: रोहित शर्मा- India TV
Image Source : GETTY IMAGES एम एस धोनी की कमी खलेगी लेकिन दूसरों के पास खुद को साबित करने का मौका: रोहित शर्मा  

कोलकाता। भारत की टी-20 टीम के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी को वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार से शुरू हो रही तीन मैचों की सीरीज में आराम दिया गया है ताकि दूसरे खिलाड़ियों को मौका दिया जाए और देखा जा सके कि दूसरे खिलाड़ी इस मौके का कैसे फायदा उठाते हैं। रोहित ने कहा कि यह फैसला अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। 

धोनी को वेस्टइंडीज और फिर ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली टी-20 सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया है। वहीं धोनी को लेकर टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली ने विंडीज के खिलाफ खेले गए पांचवें और आखिरी वनडे से पहले कहा था कि पूर्व कप्तान टीम का अभिन्न हिस्सा हैं। 

रोहित ने रविवार को होने वाले पहले टी-20 मैच से पहले माना कि धोनी के अनुभव की टीम को कमी खलेगी, लेकिन इससे टीम प्रबंधन को देखने का मौका मिलेगा कि युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक इस मौके को कैसे भुनाते हैं। रोहित ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, "उनके अनुभव की कमी जरूर खलेगी, लेकिन यह दूसरे खिलाड़ियों को मौका देगी ताकि वह अपने आप को साबित कर सकें।"

सलामी बल्लेबाज ने कहा, "जो खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा हैं उन्होंने अपने राज्यों की टीमों के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। हम विश्व कप में सीमित संसाधनों के साथ नहीं जा सकते। हमारे पास विकल्प होना जरूरी है। यह मौका है इन सभी खिलाड़ियों को परखने का।"

रोहित ने कहा, "धोनी हमारे लिए लंबे समय से बड़े खिलाड़ी रहे हैं। मध्यक्रम में उनके अनुभव की कमी खलेगी, लेकिन पंत और दिनेश के पास यह मौका अच्छा प्रदर्शन करने का और यह बताने का कि वह क्या कर सकते हैं।"

भारत ने इस सीरीज के लिए तीन खिलाड़ियों- क्रूणाल पांड्या, शाहबाज नदीम और खलील अहमद को टी-20 टीम में पहली बार जगह दी है। साथ ही श्रेयस अय्यर और वॉशिंगटन सुंदर को भी टीम में वापस बुलाया है। रोहित ने कहा कि 15 खिलाड़ियों से आगे देखना जरूरी है। 

रोहित ने कहा, "खिलाड़ियों को आराम देना भी जरूरी है। विश्व कप आने वाला है इस लिहाज से हमें दबाव का भी ध्यान रखना है। हमें इस तरह के जरूरी कदम उठाने होंगे। हमें उन खिलाड़ियों को मौका देना होगा दो टीम के दरवाजे खटखटा रहे हैं। कई नए चेहरे हैं। शाहबाज नदीम पहली बार टीम में आए हैं। क्रूणाल पहले टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। यह कुछ नाम हैं जो आगे आए हैं। हमें देखना होगा कि उनके पास क्या प्रतिभा है।"

विंडीज की जो टीम इस सीरीज में उतर रही है उसमें केरन पोलार्ड, आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ी हैं। रोहित ने माना कि खेल के सबसे छोटे प्रारुप में विंडीज टीम काफी मजबूत है। उन्होंने कहा, "वह खतरनाक टीम है। वह टी-20 विश्व कप की विजेता। जब टी-20 की बात आती है दो विश्व की सबसे मजबूत टीम है। हमने इस बात को अतीत में देखा है।" कप्तान ने कहा, "वह काफी टी-20 क्रिकेट खेलते हैं और हमारी तरह उनकी भी लीग है। उनके पास अनुभव है और यह प्रारुप वो जिसका वो लुत्फ उठाते हैं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: एम एस धोनी की कमी खलेगी लेकिन दूसरों के पास खुद को साबित करने का मौका: रोहित शर्मा Rohit Sharma says MS Dhoni's absence is opportunity for Rishabh Pant and Dinesh karthik
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड