india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. रोहित शर्मा को पहले दिया आउट, फिर दे दिया नॉट आउट और खड़ा हो गया विवाद

रोहित शर्मा को पहले दिया आउट, फिर दे दिया नॉट आउट और खड़ा हो गया विवाद

रोहित शर्मा कुछ खास नहीं कर सके और सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हो गए।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:04 Feb 2018, 4:46 PM IST]
रोहित शर्मा- India TV
रोहित शर्मा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में तब विवाद खड़ा हो गया जब मैदानी अंपायर ने रोहित शर्मा को आउट करा दिया। लेकिन रोहित के रिव्यू लेने के बाद थर्ड अंपायर ने बिना ज्यादा जांच-पड़ताल किए रोहित को नॉट आउट दे दिया। इस दौरान जब थर्ड अंपायर ने फैसला सुनाया तो भी मैदानी अंपायर ने पहले आउट के लिए उंगली उठाई, हालांकि बाद में उन्होंने रोहित को नॉट आउट करार दिया।

क्या है मामला: दरअसल, दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कगीसो रबाडा अपना पहला ओवर फेंक रहे थे। इस दौरान चौथी गेंद पर रबाडा और पूरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने कैच आउट की अपील की। अपील सुनकर मैदानी अंपायर ने रोहित को आउट दे दिया। लेकिन रोहित ने रिव्यू की मांग की और फैसला थर्ड अंपायर के पास चला गया। थर्ड अंपायर ने रीप्ले में देखना शुरू किया तो उसमें नजर आया कि जैसे ही गेंद बल्ले के पास से गुजरी उसी समय बल्ला पैड पर भी लगा।

इस दौरान ये साफ नहीं था कि क्या गेंद बल्ले पर भी लगी, क्योंकि जैसे ही गेंद बल्ले के करीब से निकली ठीक उसी समय बल्ला पैड पर भी लगा था। स्नीकोमीटर में आवाज का ग्राफ साफ नजर आ रहा था लेकिन थर्ड अंपायर ने संदेह का लाभ रोहित को दिया और उन्होंने रोहित को वनॉट आउट दे दिया। हालांकि जब मैदानी अंपायर ने इसके बावजूद पहले आउट का इशारा किया और बाद में उन्होंने नॉट आउट दिया।

आईसीसी ने भी ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है कि 'क्या यहां रोहित आउट हैं?' इसके बाद फैंस ने भी ट्विटर पर थर्ड अंपायर के फैसले पर सवाल खड़े किए हैं। हालांकि जब ये सब हुआ तो रोहित शर्मा 7 रन पर थे और ये जीवनदान मिलने के बाद भी वो सिर्फ 15 रन ही बना सके और आउट हो गए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Rohit Sharma's controversial survival against South Africa, रोहित शर्मा को पहले दिया आउट, फिर दे दिया नॉट आउट और खड़ा हो गया विवाद
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड