1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा के पास वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा के पास वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका

रोहित शर्मा के पास कोहली की गैरजूदगी में उनका रिकॉर्ड तोड़ने के साथ-साथ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का भी अच्छा मौका है।

Lokesh Khera Lokesh Khera @lokeshkhera29
Updated on: November 02, 2018 20:39 IST
Rohit Sharma- India TV
Image Source : AP रोहित शर्मा के पास कोहली की गैरजूदगी में उनका रिकॉर्ड तोड़ने के साथ-साथ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का भी अच्छा मौका है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई वनडे सीरीज में भारत ने मेहमानों को 3-1 से धूल चटाई। इस सरीज में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सबसे अधिक 453 रन बनाए, वहीं उन्हीं के पीछे उप-कप्तान रोहित शर्मा ने 389 रन के साथ सीरीज में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। इन दोनों खिलाड़ियों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत भारत वेस्टइंडीज को मात देने में कामयाब रहा।

भारत को अब वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में है क्योंकि कोहली को वर्कलोड के चलते आराम दिया गया है। इसी वजह से रोहित शर्मा के पास कोहली की गैरजूदगी में उनका रिकॉर्ड तोड़ने के साथ-साथ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का भी अच्छा मौका है।

यह रिकॉर्ड है टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक रन बनाने का। टी20 इंटरनेशनल में विराट कोहली 62 मैचों में 2102 रनों के साथ चौथे स्थान पर हैं। वहीं कोहली के पीछे पांचवे स्थान पर रोहित शर्मा 84 मैचों में 2086 रन बनाकर मौजूद हैं। रोहित शर्मा विराट कोहली से मात्र 16 रन दूर हैं। ऐसे में उम्मीद है कि रोहित पहले ही मैच में कोहली को पछाड़ देंगे।

वहीं इस सूची में सबसे ऊपर न्यूजीलैंड को ओपनर मार्टिन गप्टिल 2271 रन, दूसरे स्थान पर पाकिस्तान के शोएब मलिक 2161 रन और तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्कुलम 2140 रन के साथ मौजूद हैं। ऐसे में रोहित वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से मात्र 186 रन ही दूर हैं। अगर रोहित वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में 186 रन बना देत हैं तो वो टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

बता दें, गप्टिल चोटिल होने की वजह से पाकिस्तान के खिलाफ जारी टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं है। ऐसे में रोहित शर्मा के पास इस रिकॉर्ड को बनाने का अच्छा मौका है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड