1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. खिलाड़ियों के जज्बे और मेहनत की वजह से बने एशिया के चैंपियन: रोहित शर्मा

खिलाड़ियों के जज्बे और मेहनत की वजह से बने एशिया के चैंपियन: रोहित शर्मा

भारतीय टीम ने एशिया कप के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर सातवीं बार खिताब जीता।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 29, 2018 13:58 IST
Rohit Sharma- India TV
Image Source : AP Rohit Sharma

अपनी कप्तानी में भारत को एशिया कप का खिताब जीताने वाले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का कहना है कि खिलाड़ियों ने पूरे टूर्नामेंट में लगातार अच्छा खेल दिखाया और ये खिताब उसी मेहनत का फल है। मौजूदा विजेता भारत ने दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए एशिया कप-2018 के फाइनल में बांग्लादेश को आखिरी गेंद तक खिंचे रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से मात देकर सातवीं बार खिताब पर कब्जा जमाया। 

रोहित ने मैच के बाद कहा, "हमने पूरे टूर्नामेंट में शानदार क्रिकेट का प्रदर्शन किया और मुझे लगता है और ये खिताब उसी मेहनत का फल है। खेल में इस तरह की चीजें होती रहती है। मैं पहले भी इस प्रकार के मैचों का हिस्सा रहा हूं। खिलाड़ियों ने दबाव में जिस तरह का प्रदर्शन किया, इसके लिए उनकी तारीफ की जानी चाहिए।" 

भारत ने इससे पहले 1984, 1988, 1990-91, 1995, 2010 और 2016 में एशिया कप का खिताब जीता था। वहीं बांग्लादेश तीसरी बार फाइनल में पहुंच कर खिताब से महरूम रह गया। 2016 में खेले गए पिछले संस्करण में भी भारत ने बांग्लादेश को ही मात देकर ट्रॉफी उठाई थी। 

भारतीय कप्तान ने साथ ही विपक्षी टीम की भी तारीफ की और कहा, "हमें बांग्लादेश को जरूर इसका श्रेय देना चाहिए कि उन्होंने मैच के पहले 10 ओवरों में हमें दबाव में ला दिया था। लेकिन हमें पता था कि गेंद पुराना होने के बाद स्पिनर अच्छा कर सकते हैं और हमने अच्छी तरह से मैच में वापसी करते हुए उनपर दबाव डाला।" 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban