ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सीरीज के आखिरी मैच में लग जाता है रोहित शर्मा के बल्ले को जंग, आंकड़े देख आप रह जाएंगे दंग

सीरीज के आखिरी मैच में लग जाता है रोहित शर्मा के बल्ले को जंग, आंकड़े देख आप रह जाएंगे दंग

लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा एक बार फिर फेल हो गए। रोहित शर्मा ने इस सीरीज के पहले ही मैच में शतक बनाया था, लेकिन उसके बाद अगले दोनों मैच में वो फेल रहे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सीरीज के तीसरे मैच में रोहित शर्मा पिछली पांच पारियों से फेल होते आ रहे हैं।  

Written by: India TV Sports Desk [Published on:18 Jan 2019, 2:03 PM IST]
Rohit Sharma- India TV
Image Source : AP Rohit Sharma

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर जारी तीसरे और वनडे मैच में मेजबान टीम ने भारत को 231 रनों का लक्ष्य दिया है। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा एक बार फिर फेल हो गए। रोहित शर्मा ने इस सीरीज के पहले ही मैच में शतक बनाया था, लेकिन उसके बाद अगले दोनों मैच में वो फेल रहे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सीरीज के तीसरे मैच में रोहित शर्मा पिछली पांच पारियों से फेल होते आ रहे हैं।

रोहित शर्मा के अगर सीरीज के तीसरे मैच की आखिरी पांच पारियों की बात करें तो रोहित ने 9,8,2,0 और 7 रन बनाए हैं। इन आंकड़ों को देखकर पता चलता है कि सीरीज के तीसरे मैच में उनके बल्ले को जंग लग जाता है।

उल्लेखनीय है, लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (42 रन पर छह विकेट) की फिरकी के जादू से भारत ने शुक्रवार को यहां तीसरे और अंतिम एकदिवसीय क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 48.4 ओवर में 230 रन पर आउट कर दिया। 

तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 1-1 की बराबरी पर है जिसे जीतने के लिए भारत को 231 रन की जरूरत है। श्रृंखला में अपना पहला मैच खेल रहे चहल ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 10 ओवर में 42 रन देकर छह विकेट लिये। उनका पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दक्षिण अफ्रीका के सेंचुरियन में 22 रन पर पांच विकेट था। 

उन्होंने आस्ट्रेलिया में किसी भारतीय गेंदबाज की सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी की। इससे पहले अजित अगरकर ने भी इसी मैदान पर 42 रन देकर छह विकेट लिये थे। यह इस मैदान पर किसी विदेशी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है। अगरकर ने 2004 में त्रिकोणीय श्रृंखला में यह प्रदर्शन किया था। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: सीरीज के आखिरी मैच में लग जाता है रोहित शर्मा के बल्ले को जंग, आंकड़े देख आप रह जाएंगे दंग Rohit sharma flop show in third match of the odi series
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019