india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टी 20 में सबसे तेज शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बने रोहित शर्मा

टी 20 में सबसे तेज शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बने रोहित शर्मा

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी 20 में एक बार फिर हिटमैन रोहित शर्मा का सुपर हिट शो देखने को मिला। रोहित ने महज 35 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। रोहित से पहले साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर भी 35 गेंदों में सैकड़ा जड़ चुके हैं।

Written by: Shradha Bagdwal [Updated:22 Dec 2017, 8:22 PM IST]
रोहित शर्मा- India TV
रोहित शर्मा

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी 20 में एक बार फिर हिटमैन रोहित शर्मा का सुपर हिट शो देखने को मिला। रोहित ने महज 35 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। रोहित से पहले साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर भी 35 गेंदों में सैकड़ा जड़ चुके हैं। 

कप्तान रोहित शर्मा ने केएल राहुल के साथ मिलकर धमाकेदार शुरुआत की। 8वें ओवर में गुणरत्ने की बॉल पर रोहित शर्मा ने छक्का मारकर अपना अर्धशतक पूरा किया। रोहित ने पहले 50 रन 23 बॉल में बनाए। इसके बाद वो टी-20 में सयंक्त रूप से सबसे तेज शतक लगाने वाले नंबर 1 बल्लेबाज बने। रोहित 43 गेंदों में 274.21 के लाजवाब स्ट्राइक रेट से 118 रन बनाए। इस दौरान रोहित के बल्ले से 10 छक्के और 12 चौके भी निकले।

​ गौरतलब है कि हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे वनडे मैच में भी रोहित ने दोहरा शतक जड़ा था। वनडे क्रिकेट इतिहास में ये कारनामा करने वाले रोहित दुनिया के पहले बल्लेबाज बने थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Rohit Sharma fastest hundred in T20 india vs Sri Lanka, टी 20 में सबसे तेज शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बने रोहित शर्मा
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड