1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 17 साल बाद ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने रोहित शर्मा, कर ली तेंदुलकर की बराबरी

17 साल बाद ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने रोहित शर्मा, कर ली तेंदुलकर की बराबरी

तीसरे टी20 में रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुई बड़ी उपलब्धि।

Written by: Manoj Shukla [Published on:24 Dec 2017, 7:56 PM IST]
रोहित शर्मा- India TV
रोहित शर्मा

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में रोहित शर्मा ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली। रोहित शर्मा मुंबई के रहने वाले हैं और वानखेड़े उनका घरेलू मैदान है। इसके साथ ही रोहित अब साल 2000 के बाद मुंबई के ऐसे पहले खिलाड़ी बन गए हैं जो मुंबई में किसी भी अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं। 

रोहित से पहले क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने इस कारनामे को अंजाम दिया था। सचिन ने 2000 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुंबई में हुए टेस्ट मैच में टीम इंडिया की कप्तानी की थी। हालांकि सचिन के बाद लगभग 17 साल तक किसी भी खिलाड़ी ने ऐसा नहीं किया था। लेकिन अब रोहित ने इस मामले में सचिन की बराबरी कर ली है।

वानखेड़े स्टेडियम का शतक: तीसरा टी20 मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाने वाला 100वां टी20 मैच है। इसके साथ ही 100 टी20 मैचों की मेजबानी करने वाला वानखेड़े भारत का पहला और दुनिया का 9वां स्टेडियम बन गया है। वानखेड़े के अलावा ढाका, कराची, लाहौर, रावलपिंडी, एजबेस्टन, केनिंगटन ओवल, ट्रेंट ब्रिज, डरबन भी 100 टी20 मैचों की मेजबानी कर चुके हैं। आपको बता दें कि वानखेड़े में भारत ा रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है और टीम इंडिया को इस मैदान पर खेले गए दोनों टी20 मुकाबलों में हार मिली है। हालांकि हर किसी को उम्मीद है कि इस बड़े मौके पर भारत इस मैदान पर अपनी जीत का खाता जरूर खोलेगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Rohit Sharma becomes Mumbai's first player to lead Team India in an international match in Mumbai, 17 साल बाद ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने रोहित शर्मा, कर ली तेंदुलकर की बराबरी
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड