1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. मात्र 69 रन बनाते ही रोहित शर्मा के सर सजेग टी20 में सबसे अधिक रन बनाने का ताज

मात्र 69 रन बनाते ही रोहित शर्मा के सर सजेगा टी20 में सबसे अधिक रन बनाने का ताज

रोहित शर्मा अगर तीसरे टी20 मैच में 69 रन बना देते हैं तो वो टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

Lokesh Khera Lokesh Khera @lokeshkhera29
Updated on: November 10, 2018 21:47 IST
Rohit Sharma- India TV
Image Source : AP IMAGE टी20 में सबसे अधिक रन बनाने के लिए रोहित शर्मा को मात्र 69 रनों की जरूरत।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी टी20 सीरीज का कल आखिरी टी20 मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है। भारत के लिए पिछले मैच में स्टार परफॉर्मेंस देने वाले रोहित शर्मा अगर इस टी20 मैच में 69 रन बना देते हैं तो वो टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

रोहित शर्मा ने पिछले टी20 में 111 रनों की नाबाद पारी खेलकर भारतीय एकदिवसीय टीम के कप्तान विराट कोहली, शोएब मलिक और ब्रेंडन मैक्कुलम को पछाड़ा था। अब रोहित से आगे न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ही है। गप्टिल के नाम अभी तक टी20 में 75 मैचों में 2271 रन है। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा के नाम 2203 रन है। रोहित शर्मा को गप्टिल से आगे निकलने के लिए मात्र 69 रनों की जरूरत है।

अगर रोहित वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में ये कारनामा करने में असफल रहे तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे तक का इंतजार करना होगा। इस वजह से रोहित शर्मा की कोशिश होगी कि इसी टी20 में वह 69 रन बनाकर ये रिकॉर्ड अपने नाम कर ले।

वहीं टी20 में सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर है। रोहित शर्मा के नाम टी20 में 96 छक्के हैं। वहीं इस सूची में शीर्ष पर संयुक्त रूप से वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल 103 छक्कों के साथ मौजूद है। रोहित को इस सूची में भी शीर्ष पर आने के लिए मात्र 8 छक्कों की जरूरत है।

छक्कों के मामले में भले ही रोहित वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में शीर्ष स्थान हासिल ना कर पाए, लेकिन वो इस टी20 मैच में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड जरूर बनाना चाहेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड